रामपाल के अनुयायियों ने निकाली रैली, प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

जागरूक टाइम्स 238 Aug 1, 2018

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स
कबीर पंथी संत रामपाल दास के सैकड़ों अनुयायियों ने एससी-एसटी समुदाय को सम्मानपूर्ण जीने की मांग को लेकर बुधवार को बाड़मेर एसडीएम नीरज मिश्र को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि पूरे भारतवर्ष में संत रामपाल दास के 90 लाख अनुयाई है। जिनमें 69 प्रतिशत अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग से ताल्लुक रखते हैं। 


अति पिछड़े वर्ग को समाज मे सम्मानपूर्ण जीने के लिए संसद की ओर से एससी-एसटी कानून बनाया गया था, जो इस वर्ग की रक्षा के लिए था, लेकिन देश के सर्वोच्च न्यायालय के तत्कालीन जज की खंडपीठ ने स्वर्ण जाति के हित में एससी-एसटी कानून को कमजोर करके अति पिछड़े समाज को फिर से सौ वर्ष पहले वाले नारकीय जीवन जीने के लिए विवश कर दिया है। 

पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज चाहता हैं कि यह कानून फिर से पहले वाले रूप में संसद में बिल पास करके बहाल किया जाए। ताकि हमारा उत्पीडऩ बंद हो। यदि ऐसा नहीं किया गया तो पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज सरकार के खिलाफ जो भी संवैधानिक तरीके से आंदोलन करेगा, उसका हम यथार्थ कबीर पंथी पूरे भारत मे पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज का समर्थन करेंगे। ज्ञापन में सरकार से एससी-एसटी कानून को संसद में शीघ्र पास करवाने की मांग की है।

Leave a comment