पटवारी और आरआई पर फर्जी तरमीन करने का आरोप

जागरूक टाइम्स 749 Aug 8, 2018

आरोपी दे रहे जान से मारने की धमकियां, पचपदरा पुलिस पर कार्यवाही ना करने का आरोप

बाड़मेर। खातेदारी जमीन की फर्जी तरीके से तरमीन कर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए पटौदी निवासी महिला ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिला कलक्टर को दिए ज्ञापन में पाटौदी निवासी संतोष कंवर पत्नी विरधसिंह ने बताया कि उसकी खातेदारी जमीन पर पटवारी भरत जीनगर, मदन विश्नोई, आरआई विशनसिंह व पूनमाराम बेरड़ द्वारा फर्जी तरीके से तरमीन कर दी और जमीन मेरे पडौसी हुकमाराम व मालाराम को दी जा रही है।

यह भी पढ़े : पटवारी और आरआई पर फर्जी तरमीन करने का आरोप 

महिला का कहना है कि वो और उसके परिवार द्वारा अपने खेत मे जाने पर बाबूराम, पताराम, लादूराम द्वारा उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। वीरांगना ने बताया कि खेत के पास एक कुम्हार परिवार रहता है जो आरोपियों से भय के कारण मेरे पक्ष में गवाही तक देने को तैयार नहीं है। प्रार्थी संतोष कंवर ने बताया कि आरोपियों से आहत होकर मैंने एसडीएम कोर्ट बालोतरा में गत 6 जुलाई को परिवाद पेश किया। जिसके बाद बाबूराम, पताराम व लादूराम अनाधिकृत खेत मे प्रवेश कर ढाबी व सेड़ा काटकर ले गए। प्रार्थी ने बताया कि इस संबंध में मेरे द्वारा पुलिस थाना पचपदरा व पुलिस चौकी में लिखित रिपोर्ट भी दी। लेकिन, आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हो रही।


यह भी पढ़े : सरली सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी पर नरेगा कार्यों में धांधली का आरोप 

जिला कलक्टर को सौंपे ज्ञापन में फर्जी तरीके से तरमीन करने वाले पटवारी, आरआई सहित खेत हड़पने के आरोपियों पर कानूनी कार्यवाही करवाने की मांग की है। ज्ञापन देने के बाद प्रार्थी संतोषकंवर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उसके पति फ़ौज में थे। सेवानिवृत्त होने के कुछ समय बाद उनका निधन हो गया। जिसके बाद से ही आरोपियों द्वारा उसे परेशान किया जा रहा है और पटवारी आरआई से मिलीभगत करके मेरी खातेदारी जमीन को हड़पने की कोशिश की जा रही है।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment