21 सूत्री मांगों को लेकर शिक्षकों ने दिया एक दिवसीय धरना

जागरूक टाइम्स 261 Jul 23, 2018

- मांगें नहीं माने जाने पर हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के बैनरतले शिक्षकों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना देकर सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध किया। शिक्षकों ने संगठन के सत्र 2018-19 के मांग पत्र में वर्णित समस्याओं के निराकरण करवाने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करते हुए बाड़मेर जिला कलक्टर के मार्फत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) बाड़मेर राज्य सरकार से मांग करता है कि संगठन के 21 सूत्री मांग पत्र में (2018-19) में शिक्षकों की समस्याएं समय से लंबित है। जिनका राज्य सरकार त्वरित गति से समाधान करें। साथ ही उन्होंने मांगें नहीं माने जाने पर आंदोलन को तीव्र करने के साथ हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

यह हैं प्रमुख मांगें

शिक्षकों ने अपनी प्रमुख मांगों में 1 जनवरी 2004 या इसके पश्चात नियुक्त शिक्षकों पर लागू अंशदायी पेंशन योजना को समाप्त कर पूर्व के पेंशन नियम लागू करने, राजस्थान के कार्मिकों के लिए समान काम समान वेतन लागू करने, वेतनमानों में विभिन्न विसंगतियों का निराकरण कर कार्मिकों का न्यूनतम वेतन 26000 रुपए निर्धारित कर सातवें केंद्रीय वेतनमान के समस्त परिलाभ लागू करने, कार्मिकों को पूर्व में देय परिलाभ में कटौती नहीं करने की मांग की है।

Leave a comment