पत्रकार दुर्गसिंह राजपुरोहित को मिली जमानत, पत्रकारों, परिजनों सहित क्षेत्रवासियों ने मनाई खुशी

जागरूक टाइम्स 433 Aug 25, 2018

- पटाखे फोड़े, बांटी मिठाइयां

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

पटना के एससी-एसटी कोर्ट में शुक्रवार को पत्रकार दुर्गसिंह के वकील ने न्यायालय में जमानत याचिका दायर की। जिस पर न्यायालय ने सुनवाई करते हुए  पांच-पांच हज़ार के दो मुचलकों पर पत्रकार दुर्गसिंह को जमानत पर रिहा कर दिया है।

गौरतलब है कि पत्रकार दुर्गसिंह के खिलाफ बिहार के पटना में एससी-एसटी एक्ट के तहत राकेश पासवान नामक एक युवक ने कोर्ट के जरिये परिवाद पेश किया गया था। पटना के कोर्ट द्वारा बाड़मेर पुलिस को पत्रकार दुर्गसिंह की गिरफ्तारी को लेकर वारंट जारी हुआ था। जिसके बाद 18 अगस्त को बाड़मेर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और पटना पहुंचाया था।

यह भी पढ़े : महिला यात्री के सामने हस्तमैथुन करने वाला रिक्शा चालक गिरफ्तार

इस कार्यवाही में बाड़मेर व पटना पुलिस के संदिग्ध रवैये को लेकर विभिन्न समाचार पत्रों में खबरें प्रकाशित करने के साथ ही पत्रकारों व लोगों ने ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी। देशभर में शुरू हुई मुहिम के बाद राजस्थान के गृहमंत्री व बिहार के मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए। वहीं शुक्रवार को कोर्ट ने भी उन्हें जमानत दे दी।

यह भी पढ़े : 4.75 ग्राम स्मैक बरामद, एनएसयुआई के जिला महासचिव सहित दो गिरफ्तार

जमानत मिलने की खबर से सरहदी जिले बाड़मेर में खुशी का माहौल है। शहर के गडरा चौराहे पर क्षेत्ररवसियों ने कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए पटाखे फोड़कर खुशी मनाई। वहीं जिले के समस्त पत्रकारों ने अहिंसा चौराहे पर इकठ्ठे होकर पटाखे फोड़ व एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर कोर्ट के फैसले का सम्मान किया। वहीं बाड़मेर के पत्रकारों ने पटना सहित भारत के पत्रकारों व सर्वसमाजों के हज़ारों लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया और मुहिम में लगातार सहयोग की अपील की।

यह भी पढ़े : करोड़ों की सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया


पचपदरा के पत्रकारों ने पटाखे फोड़कर, मिठाइयां बांटी

पत्रकार दुर्गसिंह राजपुरोहित की जमानत को लेकर पचपदरा के पत्रकारों व स्थानीय लोगों ने अपनी खुशी जाहिर की। पत्रकारों ने बताया कि न्याय की गुहार में पटना के कोर्ट ने पहले पड़ाव पर मोहर लगा दी है। हमे पूर्ण विश्वास है कि दुर्गसिंह राजपुरोहित निर्दोष साबित होंगे। हमे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। पत्रकारों ने इस दौरान पटाखे फोडकर खुशी जाहिर की व एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर बधाईयां दी।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

Leave a comment