बाड़मेर : भारी बारिश से सड़कें बनीं तलैया, सीवरेज नालों से हादसों की आशंका

जागरूक टाइम्स 777 Jun 29, 2018

-ठंडी हवाओं ने दिलाई उमस राहत

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

पश्चिमी राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में भीषण गर्मी और उमस के बाद आखिरकार मानसून मेहरबान हो गया। जिले में बीते दो दिन से अच्छी बारिश ने लोगों को उमस से राहत दी। वहीं बारिश के बाद सड़कें तलैया बन गई। हाल यह है कि हर गली मोहल्ले में पानी ही पानी नजर आ रही है। हालांकि बारिश के बाद मौसम खुशगवार हो गया। शीतल हवाएं चलने से लोगों को उमस से निजात मिली। इधर, मुख्य सड़कों पर पानी के भराव के बाद सीवरेज नालों के मैन हॉल से हादसों की आशंका बढ़ गई है।

शहर में गुरुवार शाम हुई बारिश ने आमजन को गर्मी से काफी राहत दी। वहीं शुक्रवार को भारी उमस से शहरवासियों को पसीने से तरबतर होना पड़ा। दोपहर बाद काले बादलों ने आसमान को आगोश में ले लिया और मौसम खुशगवार हो गया। ठंडी हवाओं से शहरवासियों को गर्मी से काफी राहत मिली।

वहीं काले बादलों के छाने से दोपहर का समय भी सांयकाल जैसा प्रतीत हुआ। करीब साढ़े तीन बजे रिमझिम बारिश शुरू हुई। देखते ही देखते बारिश तेज हो गई। हाल यह हो गया कि शहर की सडकें तलैया बन गई। वहीं निर्माणाधीन सीवरेज के नाले पानी से भर गए। नालों से हादसों की आशंका बढ़ गई है।

निर्माणाधीन सीवरेज नाले दे सकते हैं हादसों को न्योता
शहरभर में नगर परिषद ने सीवरेज नालों के निर्माण के लिए गड्ढे खोद रखें है और इन गड्ढों में भारी मात्रा में पानी भर गया है। ऐसे में पानी के भराव से राहगीरों व वाहन चालकों को गड्ढे नजर नहीं आते। ऐसे में हादसों की आशंका बनी हुई है। खास तौर से रेलवे स्टेशन से राजकीय अस्पताल के बीच इन नालों का निर्माण जारी है। इस सड़क पर आवागमन भी अत्यधिक रहता है।

Leave a comment