7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म कर हत्या का मामला

जागरूक टाइम्स 3964 Jun 23, 2018

-महिला आयोग ने एसपी से मांगी रिपोर्ट

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

सीमावर्ती बाड़मेर जिले के गिराब थाना अंतर्गत उनरोड़ में एक व्यक्ति ने सात वर्षीय मासूम बच्ची का उसके ननिहाल से अपहरण किया और रात में उसके साथ दुष्कर्म कर उसे सूखे टांके में मार कर फेंक दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपी को दस्तयाब कर लिया है।

पुलिस के अनुसार बालेवा निवासी मासूम बच्ची अपने ननिहाल उनरोड़ आई थी और गुरूवार की रात आरोपित ने बच्ची का अपहरण कर सुनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे मार कर सूखे टांके में फेंक दिया और आरोपित वहां से फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने आरोपित रशीद पुत्र धोधे खा उम्र 28 वर्ष को दस्तयाब कर लिया है।


मासूम के साथ दरिंदगी पर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने जताया अफसोस
घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य में लड़कियां एवं महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन फिर भी सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। बता दें कि गुरुवार रात को बाड़मेर के गिराब थाना क्षेत्र में सात साल की एक मासूम बच्ची के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया गया था। इसके बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई और शव को गांव के बाहर सूखे कुंए में डाल दिया गया था।

इस मामले को लेकर अशोक गहलोत ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर इस प्रकार की घटनाओं पर चिंता जताई है। गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'बाड़मेर में एक मासूम बच्ची के साथ रेप एवं हत्या की क्रूर घटना की मैं कड़ी निंदा करता हूं। लगभग हर दिन विभिन्न क्षेत्रों से बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार इससे अन्जान नजर आती है और इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। राज्य की भाजपा सरकार बच्चियों एवं महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही है।'

राज्य महिला आयोग ने एसपी से मांगी रिपोर्ट
मामले को लेकर राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा सुमन शर्मा ने संज्ञान लेते हुए बाड़मेर एसपी से मामले की रिपोर्ट मांगी है। वहीं उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये घटना समाज को शर्मसार करने वाली है। मामले में केवल आरोपी की गिरफ्तारी ही पर्याप्त नहीं है। नए कानून के तहत दोषी को जल्द सज़ा मिलनी चाहिए।

Leave a comment