कर्मचारी की मौत के विरोध में डिस्कॉम कर्मचारी लामबंद

जागरूक टाइम्स 183 Jun 27, 2018

- अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपकर प्रसारण निगम के दोषी अभियंता के खिलाफ कार्यवाही की मांग

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

जसदेर धाम पर गत दिनों लाइन पर कार्य करते समय डिस्कॉम कर्मचारी की करंट लगने से हुई मौत के मामले में वितरण निगम के अभियंता के साथ प्रसारण निगम के अभियंता और कार्मिकों की लापरवाही के विरोध में बुधवार को कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपकर प्रसारण निगम के अभियंता एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की।

बाड़मेर वृत्त के सैकड़ों कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता बाड़मेर को सौंपे ज्ञापन मे बताया कि 25 जून को जसदेर धाम पर घटित घातक विद्युत दुर्घटना में एक कर्मचारी को अपनी जान से हाथ गंवाना पड़ा। इस मामले की प्रारंभिक पड़ताल में कनिष्ठ अभियंता वितरण के साथ-साथ 132 केवी जीएसएस बाड़मेर पर कार्यरत कनिष्ठ अभियंता एवं तकनीकी कर्मचारी की गंभीर लापरवाही सामने आई। जिसके कारण यह हादसा घटित हुआ।

कर्मचारियों ने बताया कि इस घटना के कारण पूरे जिले के तकनीकी कर्मचारियों में आक्रोष एवं जीवन के प्रति भय का माहौल बना हुआ हैं। कर्मचारियों ने ज्ञापन में 132 केवी जीएसएस के कनिष्ठ अभियंता एवं अन्य कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच कमेटी से जांच कराने की मांग की एवं जांच कमेटी में अधिषाषी अभियंता के अतिरिक्त एक सहायक अभियंता एवं कर्मचारी संघ से दो तकनीकी कर्मचारी भी साथ में शामिल करने की मांग की। ताकि निष्पक्ष जांच की जा सके।

इस पर अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट ने इस मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षण अभियंता 400 केवी जीएसएस बाड़मेर को पत्र लिखकर मामले की जांच करने के लिए लिखा। ज्ञापन देते समय दौरान जितेन्द्र छंगाणी, जितेन्द्र राठी, रमेश पंवार, आईदानसिंह ईदा, नरेन्द्रसिंह, जनक गहलोत, खीमकरण खींची, राजेन्द्र बाना, मुनेष चैधरी, मुलतान जयपाल, मांगीलाल प्रजापत, ठाकराराम प्रजापत, शोभराज नामा, चुन्नीलाल, अशोक नामा, अनिल चौधरी, मूलाराम, महेषसिंह, देवाराम, ललित कुमार, अकरम, रमेश कुमार, विजय कुमार, राहुल गुप्ता, सुभाष शर्मा, भूराराम सहित बड़ी संख्या कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a comment