फेसबुक पर लड़की के नाम से बनाई फर्जी आईडी, युवक को फांसा और लूट लिए 5 लाख

जागरूक टाइम्स 2109 Jul 18, 2018

- कर्नाटक से धोरीमन्ना बुलाकर मारपीट कर लूटा

- डेढ़ महिने पूर्व दर्ज मामले में पुलिस का खुलासा, मुख्य आरोपी गिरफ्तार, सहयोगी दस्तयाब

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

फेसबुक पर लड़की के नाम से फर्जी आईडी बना युवक से दोस्ती कर मिलने के लिए बुलाया और फिर मारपीट कर पांच लाख रुपए लूट लिए। इस सनसनीखेज मामले का आखिर राजफाश हो गया। धोरीमन्ना थाना पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश किया। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।


पुलिस उपाधीक्षक रामनिवास सूंडा ने बताया कि बलारी कर्नाटक में व्यापार कर रहे बालोतरा निवासी वसन्तराम पुत्र मांगीलाल जैन को करीब डेढ़ माह पूर्व फेसबुक व व्हाट्सएप्प पर दोस्ती कर 7 जुलाई को धोरीमन्ना मिलने बुलाया। धोरीमन्ना पहुंचने पर उसका 8-10 अज्ञात लोगों ने अपहरण किया और  गाड़ी में डालकर सुनसान जगह पर ले गए। जहां उसे बंधक बनाकर जमकर मारपीट की और करीब 13 हजार रुपए और मोबाइल लूट लिया। फिर आरोपियों ने फिरौती के रूप में 5 लाख रुपए मांगे। पीड़ित ने अपने रिश्तेदार से संपर्क कर 5 लाख रुपए आरोपियों को दिलाए। जिसके बाद आरोपियों ने उसे दूसरे दिन छोड़ दिया। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल करते हुए मुख्य आरोपी मांगीलाल पुत्र सुरजनराम निवासी जालबेरी को दस्तयाब किया। पूछताछ में आरोपी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया। वारदात में एक और आरोपी को पुलिस ने दस्तयाब किया है, उससे भी पूछताछ की जा रही है।

ऐसे फंसाया जाल मेें

मुख्य आरोपी मांगीलाल ने फेसबुक पर पूजा नाम से फर्जी आईडी बनाकर युवक से डेढ़ माह पहले दोस्ती कर ली। फिर उसके मोबाइल पर कॉल किए। उसके बाद व्हाट्सएप्प चैट के साथ फोन पर बाते करना शुरू किया। उसके बाद आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवक को लूटने का प्लान बनाया। आरोपी ने युवक के व्हाट्सएप्प पर मैसेज भेजकर मिलने बुलाया। युवक धोरीमन्ना पहुंच गया। जहां मुख्य आरोपी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दे डाला।

Leave a comment