रिक्त पदों पर द्वितीय वरीयता सूची जारी करवाने की मांग

जागरूक टाइम्स 209 Aug 6, 2018

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती 2018 प्रथम लेवल में वरीयता सूची के दस्तावेज सत्यापन में रिक्त रहे पदों पर द्वितीय वरीयता सूची जारी करवाने की मांग को लेकर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2017 के अभ्यर्थियों ने जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि विभाग की ओर से 26 हज़ार पदों पर तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल प्रथम की वरीयता सूची 01 जून 2018 को जारी की गई थी। इस प्रथम वरीयता सूची में तीन हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने अपने दसतावेज सत्यापन नहीं करवाए। जिससे यह पद रिक्त रह गए। ज्ञापन में बताया कि प्रारम्भिक शिक्षा विभाग बीकानेर द्वारा प्रथम वरीयता सूची में चयनित अभ्यर्थियों की दस्तावेज सत्यापन से लेकर स्कूल आवंटन तक कि सम्पूर्ण प्रक्रिया बेरोजगारों के हित में शीघ्रतापूर्वक पूर्ण करवा दी गई, लेकिन न्यायालय की धीमी प्रक्रिया के कारण उनका पदस्थापन नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण सर्वाधिक प्रभावित जन्म दिनांक व एक-दो-तीन अंकोंं से प्रथम वरीयता सूची में स्थान न बना पाए।

ज्ञापन में समस्त वेटिंग अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से प्रारंभिक शिक्षा विभाग बीकानेर को आदेशित करवाकर रिक्त पदों पर द्वितीय वरीयता सूची जारी करवाने की मांग की है।

Leave a comment