क्रूड ऑयल चोरी प्रकरण : आरोपी के घर पहुंची ईडी, छापामार कार्रवाई

जागरूक टाइम्स 1500 Jun 28, 2018

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

प्रवर्तन निदेशालय की विशेष टीम ने केयर्न एनर्जी में पिछले दिनों लाखों लीटर क्रूड ऑयल चोरी के मुख्य आरोपी और उसके परिजनों के यहां बुधवार को एक साथ छापे की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई लंबी चलने के साथ ही करोड़ों की बेनामी संपत्ति के खुलासे की संभावना बताई जा रही है। इधर, ईडी की इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र के व्यापारियों में हडकंप मच गया है।

प्रवर्तन निदेशालय के जयपुर स्थित कार्यालय से बुधवार को बाड़मेर, बालोतरा और पचपदरा सहित आधा दर्जन ठिकानों पर दोपहर करीब 12 बजे एक साथ सर्च कार्रवाई शुरू की गई है। यह कार्रवाई पूर्व में लाखों लीटर क्रूड आयल कैयर्न एनर्जी के बाड़मेर बेसिन से चोरी के मुख्य आरोपी और उसके भाई-भतीजों इत्यादि रिश्तेदारों के होटलों, कॉलेज इत्यादि व्यावसायिक ठिकानों के साथ उनके कार्यालय और निवास पर अचानक टीमें पहुंची।

इन टीमों ने दोपहर 12 बजे के आस पास कार्रवाई शुरू करना बताया जा रहा है। यह कार्रवाई संभवत: अगले दो-तीन दिन चलेगी। इस कार्रवाई में कुछ बड़े नाम खुलने के साथ ही इस परिवार और इससे जुड़े व्यावसायिक पार्टनर आदि की भी करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति व आय के खुलासे होने की सम्भावना जताई जा रही है। 

बाडमेर से प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी की टीमों की रात तक चौहटन रोड, बाड़मेर और बालोतरा स्थित होटल व इससे जुड़े अन्य प्रतिष्ठानों, क्रेशरों व कार्यालयों के साथ निवास स्थानों पर कार्रवाई जारी थी। उल्लेखनीय है कि यह पूरी कार्रवाई बाड़मेर के बहुचर्चित क्रूड ऑयल चोरी प्रकरण से जुड़े परिवार और उनके रिश्तेदारों से जुड़ी बताई जा रही है। 

इधर कार्रवाई शुरू, इधर लोगों ने किए प्रतिष्ठान बंद 

बाड़मेर ,बालोतरा और पचपदारा में ईडी की इस कार्रवाई के बाद व्यापारियों में हड़कंप मच गया। व्यापारियों ने आनन-फानन में अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। पूरे दिन व्यापारियों में अजीब सा माहौल रहा तथा अफवाहों का बाजार रात तक गर्म रहा, जबकि यह कार्रवाई पूरी तरह से गोपनीय रखी गई है।

Leave a comment