40 लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 595 Jul 7, 2018

-ट्रक में छुपाकर परिवहन की जा रही थी शराब

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

गुडामालानी पुलिस ने गांधव में नाकाबंदी के दौरान अवैध रूप से परिवहन की जा रही 40 लाख की शराब पकड़ी है। इसके साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त किया हे।

पुलिस के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला की ओर से चलाए जा रहे मादक पदार्थों की तस्करी और अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा कैलाशदान रतनू, गुड़ामालानी वृत्ताधिकारी रामनिवास सूंडा के निर्देश पर गुड़ामालानी थानाधिकारी किशनलाल ने मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस जाब्ते के साथ गांधव पहुंच नाकाबंदी की। नाकेबंदी के दौरान रामजी का गोल की तरफ से आ रहे ट्रक हरियाणा पासिंग के ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली। ट्रक में तिरपाल के नीचे अंग्रेजी शराब रखी हुई थी। 

गुड़ामालानी थानाधिकारी किशनलाल ने बताया कि ट्रक चालक बूटासिंह पुत्र गुरुदेवसिंह जट(सिक्ख) निवासी वार्ड नंबर नौ ढाबा पुलिस थाना सांगरिया जिला हनुमानगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक में एक ही ब्रांड के 1205 कार्टन शराब के बरामद किए गए। प्रत्येक कार्टन में 48 पव्वे शराब के थे। इन पर 'सेल इन अरुणाचल प्रदेश' लिखा हुआ है।

आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पूछताछ में ट्रक चालक ने अवैध शराब से भरा ट्रक झुपा (राजगढ़) के पास हाइवे पर चालक हरिसिंह पूनिया निवासी खुडाला(रतनगढ़) व भूरिया यादव निवासी गोकुल (महेंद्रगढ़) द्वारा सुपुर्द करना बताया। पुलिस ने शराब सहित ट्रक को जब्त कर लिया। वहीं चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। बरामद अवैध शराब की अनुमानित लागत करीब 40 लाख रुपए आंकी गई है। गुड़ामालानी पुलिस ने राजस्थान आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Leave a comment