आमजनता के मुद्दों को लेकर भादू ने सरकार का किया घेराव

जागरूक टाइम्स 231 Sep 10, 2018

बाड़मेर। आज भष्ट एवं खराब हुई व्यवस्थाओं से आमजन दुःखी है इस कारण जनता व्यवस्था परिवर्तन चाहती है और आने वाले चुनाओं में जनता श्रेष्ठ एवं सेवाधारी लोगों को चुनकर विधानसभा में भेजेंगी। भादू ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व की दोनों रैलीयों में जनता के मुद्दों पर किसी ने भी बात नहीं की, न ही किसानों की फसलें नष्ट हुई इस पर कोई बोला न ही बजरी की किसी ने बात उठाई न ही मेडीकल काॅलेज एवं पेट्रोकेमीकल यूनिर्वसिटी पर कोई बोला।

ये राजनैतिक दल सिर्फ और सिर्फ एव दूसरे की निन्दा करते है। भादू ने जिले में बढ़ती गेंगवार पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस पर मिल बैठकर सभी को समझाईश के प्रयास करने चाहिए। भादू ने कहा कि यदि प्रतिबन्ध ही लगाना है तो, बजरी पर नहीं शराब पर लगाए। भादू ने सरकार पर आरोप लगवाया कि सरकार ने पाठशालाओं को भोजनशालाओं में बदल डाला। भादू ने सामाजिक स्तर पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि प्रतिदिन होने वाली आत्महत्याओं की रोकथाम पर भी हमें उपाय सोचना पड़ेगा।

भादू ने आमजन से आह्वान किया आने वाले चुनाओं में धनबल जातिबल को नकार कर राष्ट्रहित में मतदान करें। इस सभा में कई प्रस्ताव रखे गए जिसको जनता ने हाथ खड़े कर, अपना समर्थन जाहिर कर पारित किए उनमें प्रधानमंत्री से पांच प्रस्तावों पर कार्यवाही हेतु कहा गया, जिसमें शराब पर पूर्ण प्रतिबन्ध, गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना, बजरी को प्रतिबंध से मुक्त रखना, जिले को अकाल राहत के तहत विशेष सहायता देना, तेल के भावों को कम करना प्रमुख है।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री को भी छः सूत्रीय मांग को सभा ने सर्वसम्मति से पास किया इसमें प्रमुख रूप से बजरी पर ठोस पैरवी करने, अकाल राहत के तहत विशेष पैकेज देनें, किसानों को बिजली कनेक्शन हेतु अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्वीकृत करने, बाड़मेर में मेडिकल काॅलेज को शीघ्र शुरू करने, अधिवक्ताओं की मांगो को तुरन्त स्वीकार करने सहित मुख्य मांगो को लेकर मांग पत्र पारित किया गया। 

यह भी पढ़े : जालोर में एक युवक ट्रैन से कटा, आत्महत्या का मामला

इसके अतिरिक्त इस सभा में आने वाले चुनाओं में सभी पार्टीयों के लिए चुनावी घोषणा पत्र में बाड़मेर जिले की प्रमुख मांगो जैसे पेट्रोकेमिकल युनिवर्सिटी एवं पेट्रोटेस्टींग लेब खोलने, मरू विकास बोर्ड गठित करने, गाय को नरेगा से जोड़कर प्रति किसान दस हजार राशी प्रतिवर्ष देने, लड़कियों के लिए जिला स्तर पर खेल स्टेडियम शुरू करने निजी कम्पनियों में स्थानीय लोगों को वरियता देने सहित कई मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग की। 

यह भी पढ़े : मोटरसाइकिल-जीप की भिड़ंत में बाइक चालक की मौत 

इस सभा में अन्तर्राट्रीय कलाकार स्वरूप पंवार एवं बिहारी पंवार ने जब ईश्वर मेरे साथ है तो डरने की क्या बात है गीत प्रस्तुत किया तो जन मानस का रोम रोम झूम उठा। स्वरूप पंवार ने कई देश भक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। इस रैली को पूर्व न्यायधीश मांगीलाल गौड़, घेवर चंद राजपुरोहित, लक्ष्मणराम टाॅक, जोगेन्द्र बेनीवाल, छगन मूंढ, गोविन्द नेहरा ने भी सम्बोधित किया। मंच संचालन के.डी. चारण ने किया। इस रैली में सभी समाजों के कई लोगों ने शिरकत की।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे व्हाट्स ऐप | फेसबुक 

Leave a comment