बाड़मेर के पत्रकार की गिरफ्तारी को लेकर भारत भर में भड़की आक्रोश की आग

जागरूक टाइम्स 1271 Aug 22, 2018

- बाड़मेर पत्रकारों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध

- राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

बिहार के कोर्ट द्वारा जारी वारंट पर बाड़मेर के वरिष्ठ पत्रकार दुर्गसिंह राजपुरोहित की गिरफ्तारी के बाद बाड़मेर सहित प्रदेश भर के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। वहीं मामले को लेकर बुधवार को बाड़मेर की प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के समस्त पत्रकारों ने डाक बंगले स्थित बैठक बुलाकर पत्रकार के साथ हुए अन्याय की निंदा की व मामले को लेकर आगे के विरोध प्रदर्शन के बारे में चर्चा की। जिसके बाद पत्रकारों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध व्यक्त किया। 


वहीं पत्रकारों ने कहा कि जब तक दुर्गसिंह को न्याय नहीं मिल जाता तब तक पत्रकारों का काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं मामले को लेकर बाड़मेर जिले के पत्रकारों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व सूबे की मुखिया वसुंधरा राजे के नाम ज्ञापन सौंपकर पटना में दुर्गसिंह व उसके परिजनों को सुरक्षा दिलवाने, मामले की सीबीआई जांच करवाने, षड्यंत्र पूर्वक मामला बनाने वालों का पर्दाफ़ाश करने व दुर्गसिंह को ससम्मान रिहा करने की मांग की।


पत्रकारों ने ज्ञापन में बताया कि परिवादी राकेश पासवान ने पटना के कोर्ट में अपने परिवाद में जिन तारीखों का उल्लेख किया है। उन दिनों दुर्गसिंह राजपुरोहित बाड़मेर में ही मौजूद थे, जिसके कई प्रमाण भी मौजूद है। वहीं पत्रकार पर झूठे मुकदमे का पटना की मीडिया ने पर्दाफाश भी किया है। उन्होंने जल्द से जल्द दुर्गसिंह की रिहाई के साथ मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।


इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार शंकरलाल गोली, पवन जोशी, शिवप्रकाश सोनी, कन्हैयालाल डलोरा, राजू चारण, लाखाराम जाखड़, मुकेश मथरानी, प्रेमदान देथा, भूपेश आचार्य, दिनेश बोहरा, सुरेश जाटोल, प्रह्लाद प्रजापत, सुशीला दईया, प्रवीण बोथरा, जसवंतसिंह चौहान, अक्षयदान भादरेश, आनंद आचार्य, हरीश चंडक, तरुण मुखी, पप्पू बृजवाल, चंदनसिंह चंदन, इंद्र बारूपाल, भैराराम जाट, नरपत रामावत, जसराज दईया, बाबू शेख, शाहिद हुसैन, राजेन्द्र लहुआ, मनमोहन सेजू, रितेश लखारा, अश्वनी रामावत, प्रकाश खत्री, अशोक दईया, विपिन भंसाली, संजय जैन सहित कई पत्रकार मौजूद रहे।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment