शिक्षक भर्ती : चयनित अभ्यर्थियों ने मांगी नियुक्ति, सौंपा ज्ञापन

जागरूक टाइम्स 466 Jun 28, 2018

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती-2016 का परीक्षा परिणाम जारी होने के पांच माह गुजरने के बावजूद नियुक्ति नहीं मिलने से आक्रोशित चयनित अभ्यर्थियों ने गुरुवार को राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी को ज्ञापन सौंपकर जल्द नियुक्ति दिलाने की मांग की। राजस्व मंत्री को सांैपे ज्ञापन में बताया गया कि परीक्षा परिणाम जारी होने के पांच माह बाद भी चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति से वंचित है। हाईकोर्ट की ओर से नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक की वजह से करीब सात हजार अभ्यर्थियों की नियुक्ति अधरझूल में है। सरकार के प्रति आक्रोश जताते हुए कहा कि करीब ढाई साल से भर्ती प्रक्रिया चल रही है और सरकार भर्ती प्रक्रिया को अंतिम रूप नहीं दे पा रही है।

 सरकार के ढुलमुल रवैये से उनके हितों पर कुठाराघात हो रहा है। वहीं बेरोजगारी के चलते अभ्यर्थी मानसिक रूप से उत्पीडि़त है। उन्होंने आगामी सुनवाई में चयनितों के पक्ष में मजबूत पैरवी करने की मांग भी की। इस मौके पर नवचयनित शिक्षक भवानीसिंह लाखाणी, भोमराज राज सुथार, राजेश सारण, नारायणदान आकली, कृष्ण प्रकाश फरोड़ा , भंवराज चौधरी, दिनेश बिश्नोई, मंगलाराम सुथार, अर्जुनसिंह इंदा, रूगनाथ बैरड़, दीपाराम कूकना, पुखराज सारण, अचलाराम , मोहन सुथार , मोहन लाल पुरावा सहित कई अभ्यर्थी मौजूद रहे।

विद्यालयों में शिक्षकों की दरकार
इधर, सरकारी विद्यालयों की हालत गंभीर है। हाल ही में शिक्षा विभाग में हुई डीपीसी एवं तबादलों से बाहरी जिलों के शिक्षक अपने गृह जिले में तबादला करवा कर चले गए। जिससे सीमावर्ती जिले के विद्यालयों में शिक्षकों की भारी कमी आई है। वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 के अभ्यर्थियों की नियुक्ति का अटकना स्कूलों पर भारी पड़ रहा है। सत्र प्रारंभ हो चुका है, जबकि शिक्षकों की कमी बनी हुई है।

Leave a comment