50 लाख की अवैध शराब बरामद, 2 गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 698 Sep 9, 2018


ट्रेलर में छिपाकर ले जाई जा रही थी 1200 कार्टून शराब, शराब के साथ ट्रेलर जब्त

बाड़मेर। बाड़मेर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अवैध शराब व मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान के तहत सिणधरी थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अवैध अंग्रेजी शराब के 1200 कार्टून जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया। वहीं ट्रक को भी जब्त किया।
पुलिस के अनुसार सिणधरी सरहद में मेगा हाईवे पर एक ट्रेलर नंबर RJ 19 GB 2399 आता दिखाई दिया। जिसमें चालक व एक अन्य व्यक्ति सवार थे। जिसको पुलिस द्वारा रुकवाने की कोशिश की गई लेकिन ट्रेलर चालक ने ट्रक भगा दिया। जिस पर पुलिस ने ट्रक का पीछा कर 1एक किलोमीटर दूरी पर ट्रेलर को रुकवा दिया और दोनों से ट्रक में भरे माल के बारे में पूछताछ की लेकिन, उन्होंने ट्रक में गेहूं भरे होने की बात कही। लेकिन, शराब की स्मैल आने के चलते पुलिस ने ट्रेलर सहित दोनों आरोपियों को दस्तयाब कर पायला चौकी पहुंचे। जहां पुलिस ने ट्रेलर की तिरपाल हटाकर तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में शराब होना पाया गया। इस पर पुलिस ने ट्रेलर में भरे अवैध अंग्रेजी शराब के 1200 कार्टून सेल फ़ॉर अरुणाचल प्रदेश जब्त कर लिए। वहीं पुलिस ने चालक सुरेश विश्नोई पुत्र किशनाराम विश्नोई उम्र 25 वर्ष निवासी वायद पुलिस थाना रोहिट जिला पाली व दिनेश पुत्र हरचंद जाति विश्नोई उम्र 24 वर्ष निवासी नेहड़ा पुलिस थाना रोहिट जिला पाली को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने शराब को नारनाले हरियाणा से भरकर लाना बताया व सांचौर के पास सप्लाई करने बताया। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत सिणधरी पुलिस थाना में मामला दर्ज किया है वहीं मामले में सिणधरी पुलिस थानाधिकारी गोपाल विश्नोई द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है। शराब की अनुमानित कीमत करीब 50 लाख आंकी गई है।

Leave a comment