देर रात दुकान के ताले टूटे, 20 हजार नकदी व सामान पार

जागरूक टाइम्स 242 Aug 4, 2018

-कोतवाली पुलिस पर लापरवाही का आरोप

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

शहर में लगातार चोरियों की वारदातें बढ़ रही हैं। वहीं आमजन परेशान है। शहर के प्रतापजी की पोल स्थित एक दुकान के शुक्रवार रात ताले टूटे। अज्ञात चोर ने यहां से 20 हजार की नकदी व 10-15 हजार का सामान चुरा ले गए।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह दुकानदार जब अपनी दुकान पहुंचा तो दुकान ताले टूटे हुए थे। वहीं गले मे रखे करीब 20 हज़ार रुपए गायब थे। इसके अलावा करीब 15 हजार के आसपास सामान गायब था। दुकानदार व आसपास के लोगों ने शक के आधार पर एक युवक को पकड़ लिया और कोतवाली थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। वहीं शक के आधार पर पकड़े गए युवक को हिरासत में लिया।


दुकानदार प्रकाशचंद ने बताया कि प्रतापजी की पोल दरियागंज में मेरी गोली बिस्किट की दुकान है। सुबह जब दुकान पहुंचा तो घटना का पता चला। दुकानदार ने बताया कि पिछले महीनेभर में करीब 15 चोरियां हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस ना कोई कार्यवाही कर रही है और ना रात्रि में गश्त की व्यवस्था कर रही है। दुकानदार ने कहा कि कई बार पुलिस को चोरी की वारदातों व मनचलों की शिकायतें की गई हैं, लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। उसने कहा कि इससे पूर्व भी कई जैन मंदिरों के ताले टूट चुके हैं, लेकिन ना चोर पकड़ में आए और ना ही किसी प्रकार की भरपाई की गई। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही पीपली चौक स्थित एक मेडिकल के देर रात ताले टूटे थे और करीब 40 हज़ार की नकदी पर अज्ञात चोरों ने हाथ साफ किया था।

Leave a comment