दो घंटे तक गन्ने की मशीन में फंसा रहा हाथ, मशीन समेत एंबुलेंस में अस्पताल ले गए, बाजू तक काटना पड़ा

जागरूक टाइम्स 247 Jun 3, 2019

नीमकाथाना (सीकर) (ईएमएस)। यहां आरओबी के नीचे गन्ने का रस निकालते वक्त एक युवक का हाथ मशीन में फंस गया। लोगों ने दौड़कर मशीन बंद कराई। तब तक हाथ मशीन में बुरी तरह फंसने से खून बहने लगा। हालत यह थी कि पूरा हाथ मशीन में लिपट चुका था। वॉर्ड नंबर- 4 में अशोक कॉलोनी में रहने वाले मुरकरीराम (18) पुत्र प्रकाश नट गन्ने की मशीन पर काम करता है। रविवार दोपहर में वह ग्राहक को जूस देने के लिए मशीन में गन्ना पिराई कर रहा था। अचानक उसका एक हाथ मशीन में फंस गया। शोर-शराबा और रोने की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

करीब दो घंटे तक लोग युवक का हाथ मशीन से निकालने का प्रयास करते रहे। कटर मशीन से गन्ना मशीन को काटा गया। इसके बाद भी हाथ नहीं निकल सका। बाद में लोगों ने मशीन के साथ ही एम्बुलेंस से युवक को कपिल अस्पताल पहुंचाया। दो घंटों तक दर्द से कराहता रहा युवक मशीन में हाथ फंसा होने से मुरकरीराम दर्द से कराहता रहा। हाथ से लगातार खून बह रहा था।

असहनीय दर्द और मशीन से लिपटे हाथ को देखकर वह बार-बार बेहोश हो रहा था। उसकी मदद में लगे युवक हौसला बढ़ा रहे थे। हथोड़े, कटर मशीन की मदद ली गई। मिस्त्री भी बुलाए गए, लेकिन सफलता नहीं मिली। डॉक्टरों ने खासे प्रयास कर मशीन में फंसा युवक का हाथ अलग किया। उसका एक हाथ बाजू तक कट कर अलग हो गया। डॉक्टरों ने उसे गंभीर स्थिति में जयपुर रैफर किया। गन्ना मशीन कांकरिया निवासी कुरड़ाराम गुर्जर की बताई गई है।


Leave a comment