सीकर में बेसमेंट की मिट्टी ढही, 7 महिलाएं दबीं, 1 की मौत

जागरूक टाइम्स 174 Oct 18, 2019

जयपुर (ईएमएस)। सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में बड़ा हादसा हो गया यहां बेसमेंट की दीवार और मिट्टी ढह जाने से 7 महिलाएं उसमें दब गईं. हादसा उस समय हुआ जब भवन निर्माण के लिए नींव का कार्यक्रम चल रहा था हादसे में मिट्टी और मलबे में दबने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गईं घायल महिलाओं को श्रीमाधोपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार हादसा श्रीमाधोपुर कस्बे के बाईपास पर हुआ वहां निर्माण कार्य के लिए नींव रखने का कार्य चल रहा था बेसमेंट के लिए पहले से वहां खुदाई की हुई थी और दीवार बनी हुई थी. वहां इस दीवार के पास बैठकर महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं. इसी दौरान अचानक भरभराकर मिट्टी ढह गई दीवार के मलबे के साथ ही वहां बैठी महिलाओं पर गिर गई. इससे 7 महिलाएं उसके नीचे दब गईं. हादसा होते ही वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में मिट्टी हटाकर महिलाओं को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन मिट्टी और मलबा ज्यादा होने के कारण वे सफल नहीं हो पाए.

हादसे की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य तेज कराया तत्काल जेसीबी को बुलाया गया और उसकी सहायता से मिट्टी व मलबे को हटाकर महिलाओं को उसके नीचे से निकाला घायल महिलाओं को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया वहां चिकित्सकों ने एक महिला रूकमणी देवी को मृत घोषित कर दिया, जबकि 6 अन्य महिलाओं को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।


Leave a comment