दूल्हे की ड्रेस पहनकर निकाली दुल्हन, सेहरा भी बांधा, दंग रह गये लोग, कहां हुई ये अनोखी शादी

जागरूक टाइम्स 309 Dec 8, 2021

सीकर. राजस्थान में इन दिनों कई शादियां ऐसी हुई हैं जो चर्चा का विषय बनी हुई है. इसी कड़ी में सीकर में एक बार फिर अनोखी शादी हुई है. यहां दुल्हन कृतिका सैनी दूल्हे की तरह शेरवानी और साफा पहनाकर तैयार हुई. बाद में उसे घोड़ी पर बिठाकर बिंदौली निकाली गई. लोग यह नजारा देखकर हैरान रह गये. दुल्हन कृतिका सैनी फैशन डिजाइनर है. उसने खुद ही अपने शेरवानी को डिजाइन किया था.

कृतिका के पिता महावीर सैनी ने बताया कि उनके चार बेटियां और दो बेटे हैं. कृतिका इनमें सबसे छोटी है. महावीर सैनी ने बताया कि कृतिका के सभी बड़े भाई- बहनों की शादी हो चुकी है. कृतिका की एक साल पहले सगाई हुई थी. उसी समय से उनके मन में यह प्लान था कि वे उसकी शादी बेटे की तरह करेंगे. इसीलिये ये पूरी तैयारियां की गई.

रानोली की रहने वाली है दुल्हन कृतिका
दुल्हन कृतिका मूलतया सीकर जिले के रानोली गांव की रहने वाली है. उनके परिवार का हलवाई का पुश्तैनी काम है. ऐसे में कृतिका के पिता ने भी इस व्यवसाय को अपनाया. लेकिन उनका पूरा परिवार करीब 35 साल पहले अपने गांव को छोड़कर सीकर आ गया था. महावीर सैनी ने बताया कि उन्होंने इसी काम को अपनी रोटी रोटी का जरिया बनाया और परिवार को पाला है.

काफी एक्टिव छात्रा रही है कृतिका
कृतिका ने एमए तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजधानी जयपुर स्थित निजी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का डिप्लोमा किया है. बकौल महावीर सैनी वह स्कूल और कॉलेज में काफी एक्टिव छात्रा रही है. स्कूल में कृतिका ने स्काउट में करीब 7 साल तक रही. इस दौरान उसने अपनी वर्किंग की बदौलत जिला और राज्य स्तर पर कई अवॉर्ड भी जीते हैं.

दूल्हा मनीष निजी बैंक में अकाउंटेंट है
कृतिका की शादी 1 दिसंबर को सीकर के राधाकिशनपुरा निवासी मनीष सैनी से हुई है. कृतिका का दूल्हा मनीष निजी बैंक में अकाउंटेंट है. शादी के लिये कृतिका ने अपनी शेरवानी खुद ही तैयार की. इसके लिये उसे करीब तीन महीने लगे. बहरहाल कृतिका की शादी सोशल मीडिया में भी छायी हुई है. उसके दूल्हे के रूप को सभी ने पंसद किया.


Leave a comment