डॉन मुन्ना बजरंगी की उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में हत्या

जागरूक टाइम्स 386 Jul 9, 2018

- आरोपी पर दर्जनों मुकदमे हत्या और लूट के मामले दर्ज थे

बागपत । भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोपी मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। कभी पूर्वांचल में खौफ और गैंगवार का सबसे बड़ा पर्याय रहा मुन्ना बजरंगी बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में जेल में बंद और उस पर दर्जनों मुकदमे हत्या, लूट के दर्ज थे।

कुछ दिन पहले ही मुन्ना की पत्नी ने एसटीएफ पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई थी कि उनके पति की जान को खतरा है। मुन्ना उस समय झांसी जेल में बंद था. प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ने कहा ‎कि मेरे पति की जान को खतरा है। यूपी एसटीएफ और पुलिस उनका एनकाउंटर करने की फिराक में हैं।

झांसी जेल में मुन्ना बजरंगी के ऊपर जानलेवा हमला किया गया। कुछ प्रभावशाली नेता और अधिकारी मुन्ना की हत्या करने का षड्यंत्र रच रहे है। 26 मई को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की गोरखपुर युनिट ने खोराबार क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया था।

पकड़े गए बदमाश नीरज हत्याकांड में झारखंड के धनबाद जेल में बंद मुन्ना बजरंगी गैंग के सदस्य अमन सिंह के इशारे पर रंगदारी के लिए हत्या की वारदात को अंजाम देते थे। दोनों ने रंगदारी के लिए महीने भर पहले आजमगढ़ में कपड़ा व्यापारी की दुकान पर फायरिंग भी की थी। वहीं नजफगढ़ के पूर्व एमएलए भरत सिंह की हत्या की जांच में लगी पुलिस गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी पर भी शक था।

Leave a comment