आगरा-यमुना एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा -बस खाई में गिरी, 29 की मौत

जागरूक टाइम्स 383 Jul 8, 2019

आगरा (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश में बड़ा हादसा हुआ है। एक बार फिर से यमुना एक्सप्रेस वे पर रफ्तार का कहर बरपा है। आगरा में झरना नाले की खाई में डबल डेकर बस गिर गई। हादसे के बाद कोहराम मच गया। हादसा एत्मादपुर थाना क्षेत्र में हुआ है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी लगने के चलते बस बेकाबू होकर खाई में जा रही। पुल पर रेलिंग भी नहीं है। बस सीधे नीचे गिर गई। अब तक 29 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, बाकी लोगों की तलाश जारी है। बस में करीब 40 से 45 लोग सवार थे। बस लखनऊ से आ रही थी, और दिल्ली जा रही थी।
जब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर झरना नाले के पास पहुंची तो ड्राइवर को झपकी लग गई और बस सीधे खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में अभी यात्री फंसे हैं। मौके पर पुलिस बल पहुंच गया है। राहत कार्य जारी है। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने एसपी और डीएम को मौके पर पहुंचकर घायलों को जल्द इलाज दिलाने के निर्देश भी दिए हैं।

लखनऊ से दिल्ली आ रही थी बस
यह बस लखनऊ से दिल्ली की तरफ आनंद विहार आ रही थी। बस जिस नाले में गिरी, वह पुल से 50 फीट नीचे है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है जो फिलहाल जारी है। यह अवध डीपी की जनरथ बस थी। इसमें करीब 50 लोग सवार थे। यह हादसा एत्मादपुर थाना क्षेत्र में हुआ। हादसा का वक्त चार और साढ़े चार बजे के बीच का बताया जा रहा है।

मुआवजे का ऐलान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया है। सरकार जान गंवाने वाले लोगों के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये देगी। सीएम ने डीएम और एसएसपी को घायलों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा है। इस बीच यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने राहत और बचाव कार्य को लेकर जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी वरिष्ठ अधिकारियों को को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने को कहा गया है। ओपी सिंह ने कहा कि वह इस हादसे से बेहद दुखी हैं और मृतकों के परिजनों के इस मुश्किल वक्त में ताकत देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।




Leave a comment