मुख्यमंत्री के जीत पर आश्वस्त होने पर भी क्यों कर रहे प्रचार : सुप्रिया सुले

जागरूक टाइम्स 209 Oct 16, 2019

ठाणे (ईएमएस)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं, तो केन्द्रीय मंत्री और देशभर के वरिष्ठ भाजपा नेता महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार क्यों कर रहे हैं? इस दौरान महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर में राकांपा उम्मीदवार प्रकाश तारे की चुनावी रैली को संबोधित कर रही सुप्रिया ने हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर के लिए भारत रत्न सम्मान की भाजपा की मांग को "चुनावी नौटंकी" करार दिया।

साथ ही राज्य में भाजपा के लिए कई रैलियां कर रहे गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सुले ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित होने के बाद भी वह अगस्त में कोल्हापुर, सतारा और सांगली क्यों नहीं गए? उन्होंने पूछा, ‘‘ मुख्यमंत्री ने जब कहा है कि महाराष्ट्र में भाजपा का कोई मुकाबला नहीं है, तो केन्द्रीय मंत्रियों, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता महाराष्ट्र में प्रचार क्यों कर रहे हैं?’’ इसके अलावा बारामती से लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले ने कहा कि, ‘‘ इससे पता चलता है कि भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त नहीं है।’’

सुले ने कहा कि उन्होंने (सुले ने) पहले लोकसभा में समाज सुधारकों सावित्रीबाई फुले और महात्मा फुले को समाज में उनके योगदान के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की मांग की थी और यहां तक कि फडणवीस को अपनी मांग के संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा था। इस दौरान सुले ने सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना पर राज्य में कई ज्वलंत मुद्दों को ‘‘नजरअंदाज’’ करने एवं लोगों का ध्यान उनसे भटकाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने अपने भाषण में दिवंगत राकांपा नेता आर. आर. पाटिल द्वारा राज्य में किए विकास कार्यों , विशेषकर उनके द्वारा चलाए गए सफाई अभियान की सराहना की।


Leave a comment