फेसबुक पर दोस्ती कर थाइलैंड की महिला ने ठगे 2.53 करोड़

जागरूक टाइम्स 287 Jan 25, 2019

कल्याण,(ईएमएस)। मुंबई से सटे कल्याण के एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ 2.53 करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक शिकायतकर्ता अपनी पत्नी और बच्चों के साथ 2017 में थाइलैंड गया था. वहां से वापस आने के बाद एक महिला से उसकी सोशल मीडिया फेसबुक पर दोस्ती हुई जिसने उससे रुपये ठग लिए. कल्याण के खड़कपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि थाइलैंड से वापस लौटने पर पीड़ित व्यक्ति की मरियम खुर्शीद नाम की एक महिला के साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई.

मरियम ने उसे बताया कि उसका दिवंगत पति उसके लिए 18 लाख डॉलर छोड़ गया है, वह परेशान है क्योंकि उसका रिश्तेदार उससे शादी करना चाहते हैं. मरियम ने कहा कि वह अपना सारा पैसा उसके (शिकायतकर्ता) खाते में डालकर भारत में ही रहना चाहती है. उसे बताया गया कि सारा पैसा दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गया है और उसे सीमा शुल्क के रूप में लाखों रुपये देने होंगे. 'इसके बाद पैसा लेकर उसके घर आए एक व्यक्ति ने बताया कि नोटों पर धब्बे लगे हुए हैं जिन्हें साफ करने में एक किलो नोट पर 30 लाख रुपये का खर्च आएगा.

' बीते साल नवंबर में एक और व्यक्ति उसके घर नोट साफ करने के लिये आया, जिसने उससे 41 लाख रुपये ठग लिये. बाद में उस व्यक्ति ने पाया एक बड़ी रकम स्थानांतरित करने के बाद मरियम के जरिये उसके संपर्क में आए सभी लोगों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. इसके बाद उसने 2.53 करोड़ रुपये की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई.


Leave a comment