रोज-रोज की ट्रैफिक जाम से कल्याण-डोंबिवली के नागरिक परेशान

जागरूक टाइम्स 97 Jul 31, 2018

कल्याण । रोज-रोज के ट्रैफिक जाम होने से कल्याण-डोंबिवली के नागरिक परेशान हैं मगर यातायात पुलिस एवं मनपा प्रशासन इसका कोई समाधान नहीं निकाल पा रही है. हालत यह है कि कल्याण-पूर्व से पश्चिम और कल्याण पश्चिम से कल्याण पूर्व के साथ ही डोंबिवली, उल्हासनगर जाने के लिए वाहन चालकों को घन्टों जाम में फंसना पड़ता है. ट्रैफिक जाम की वजह से अति आवश्यक वाहनों एम्बुलेंस और अग्निशमन (दमकल) गाड़ी भी नहीं निकल पाती है.

बता दें कि कल्याण पतरी पुल, रहेजा कॉप्लेक्स, नेतेवली नाका, सूचक नाका, चक्की नाका, विठ्ठलवाड़ी श्मशान भूमि, बालधुनी ब्रिज, बाई का पुतला, सहजानन्द चौक, दुर्गाड़ी खाड़ी ब्रिज के पास रोज-रोज ट्रैफिक जाम रहता है. यह ट्रैफिक जाम कल्याण-डोंबिवली वासियो की मुसीबत बन चुका है. उल्हासनगर से कल्याण की तरफ आने वाला मार्ग पूरी तरह से जाम लगा रहता है. इसी तरह टाटा पावर हाउस, नेतिवली पतरी पुल, बैल बाजार से लेकर शिवाजी चौक तक रोजाना ट्रैफिक जाम लगी रहती है.

ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए मनपा और ट्रैफिक विभाग दोनो मिलकर मुख्य चौराहों पर सिगनल लगाने का काम करे तो भी कुछ हद तक परिस्थियों से निपटारा पाया जा सकता है. ट्रैफिक के चलते अति आवश्यक सेवा एम्बुलेंस को भी निकलने में घंटो लग जाते हैं. रिक्सा चलाने वालों की रोजी रोटी भी अब कमा पाना मुश्किल होता जा रहा है. ट्रैफिक जाम की समस्या से नागरिको में यातायात पुलिस और मनपा प्रशासन के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है.

Leave a comment