पुणे के मदरसे में बच्चों से यौन शोषण का आरोपी मौलवी हिरासत में, 36 को कराया मुक्त

जागरूक टाइम्स 219 Jul 28, 2018

पुणे : बच्चों के साथ यौन शोषण की बढ़ती घटनाएं चिंता का विषय हैं। पुणे में एक मदरसे में बच्चे के साथ यौन शोषण के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। मदरसे के दो बच्चों ने बताया कि वह हाल ही में यहां से इसलिए भाग गए थे क्योंकि संस्थान में आने वाले मौलवियों में से एक, दूसरे सहवासी के साथ यौन शोषण करता था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी मौलाना रहीम (21) को शुक्रवार शाम गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में बाल अधिकार कार्यकर्ता डॉ. यामिनी आदबे ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और मदरसे के मौलवी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने मदरसे से 36 बच्चों को भी मुक्त करा लिया है।


मौलवी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 21 वर्षीय रहीम मौलवी बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं, मदरसे में रहने वाले अधिकतर बच्चे भी बिहार के ही थे। घटना की जानकारी तब मिली जब एक एनजीओ ने मदरसे से भागे दो बच्चों को खोज निकाला। पहले इन बच्चों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में बच्चों ने मौलवी के काले कारनामों की पोल खोलकर रख दी।

बाल कल्याण समिति ने जब बच्चों से बात कि तो आश्रम में चल रहे पूरे खेल की जानकारी मिली। मामले की शिकायत करने वाली बाल अधिकार कार्यकर्ता डॉ. यामिनी आदबे ने बताया कि बच्चों को मदरसे से मुक्त करा लिया गया है और उन्हें दूसरी जगह रखा गया है।

Leave a comment