महिला ने दिया चलती ट्रेन के शौचालय में बच्चे को जन्म

जागरूक टाइम्स 133 Aug 21, 2018

चक्रधरपुर । मुंबई से हावड़ा जाने वाली सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस में एक महिला ने चलती ट्रेन के शौचालय में बच्चों को जन्म दिया। सुचना के अनुसार जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। बच्चे की मां नूरजहां अपने पति मिठू खान के साथ मुंबई से हावड़ा जा रही थी।

वह दोनों साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच एस-10 में बर्थ संख्या 77 व 78 में यात्रा कर रहे थे। महिला पश्चिम बंगाल मेदिनीपुर देवडा थाना स्थित लौदा गांव की निवासी है। बच्चे के पिता मिठु खान ने बताया कि मनोहरपुर स्टेशन पार करते समय उनकी पत्नी शौचालय के लिए गई। देर होने पर जब वह वापस नहीं आई तो वह देखने गया।

शौचालय का दरवाजा खटखटाकर उसने आवाज़ लगाई तो दरवाजा खुलने देखा कि बच्चे का जन्म हो चुका है। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना तत्काल कोच कंडक्टर को दी। जानकारी पाते हैं कोच कंडक्टर ने चक्रधरपुर कंट्रोल द्वारा रेलवे अस्पताल चक्रधरपुर को इसके बारे में बताया। दिन के करीब 4 बजे जब गाड़ी चक्रधरपुर पहुंची तो प्लेटफार्म पर डॉक्टर रजनीश कुमार एवं कुछ नर्स पहले से ही मौजूद थे।

उन्होंने कोच में चढ़कर बच्चे को देखा और साफ-सुथरा कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से बच्चे के साथ माता पिता को चक्रधरपुर में उतरने की सलाह दी। उसके बाद बच्चा व उसकी मां को चक्रधर रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों स्वस्थ है। इस दौरान मुंबई हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस लगभग 20 मिनट तक चक्रधरपुर स्टेशन पर रोकी गई।

Leave a comment