राजनीति के असली स्कूल से ग्रैजुएट हो चुके हैं राहुल गांधी : शिवसेना

जागरूक टाइम्स 83 Jul 21, 2018

मुंबई । लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी को गले लगाने को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के भाषण के बाद उनकी प्रशंसा करते हुए आज कहा कि वह अब ‘राजनीति के असली स्कूल से ग्रैजुएट’ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र सरकार में भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से दूर रहने का फैसला किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘कांग्रेस प्रमुख अब राजनीति के असली स्कूल से ग्रैजुएट हो चुके हैं।’

राउत ने कहा कि अपना भाषण खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री को राहुल गांधी द्वारा गले लगाना असल में नरेंद्र मोदी के लिए हैरत भरा था। राउत ने कहा, ‘यह गले लगाना नहीं था बल्कि मोदी के लिए आश्चर्य था।’ उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए आज जैसे और ‘झटके’ होंगे। पार्टी ने ऐसे समय में गांधी की तारीफ की है जब वह अपने सांसदों को व्हिप जारी करने को लेकर बार-बार बयान बदल रही है।

शिवसेना ने सांसदों को व्हिप जारी कर विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में मौजूद रहने और सरकार के लिए वोट करने के लिए कहा है। राजग के सहयोगी दल ने आज कहा कि व्हिप जारी करने में ‘गलती’ की गई। शिवसेना के एक सूत्र ने कहा कि इसमें गलती थी। मुख्य सचेतक तब तक ऐसा कोई व्हिप जारी नहीं कर सकता जब तक अविश्वास प्रस्ताव पर कोई फैसला ना लिया गया हो।

Leave a comment