ऋषभ और रहाणे विश्व कप के संभावितों में बरकरार : प्रसाद

जागरूक टाइम्स 60 Feb 11, 2019

मुम्बई (ईएमएस)। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और अनुभवी अजिंक्य रहाणे विश्वकप की संभावित टीम में बने हुए हैं। प्रसाद ने कहा, ‘पिछले एक साल के दौरान ऋषभ के खेल में कई बदलाव देखने को मिले हैं, अब वह पहले से काफी परिपक्व नजर आते हैं पर हमें लगता है कि उन्हें थोड़ा और परिपक्‍व होने की जरूरत है। ऋषभ के अलावा प्रसाद ने टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज रहाणे की संभावनाएं भी बनी हुई हैं।

प्रसाद ने कहा, ‘रहाणे पिछले कुछ समय से बेहतर फॉर्म में हैं। घरेलू टूर्नामेंट में वह लगातार रन बना रहे हैं, रहाणे ने पिछली 11 पारियों में 74.62 की औसत से 597 रन बनाए हैं। उन्‍होंने इस दौरान दो शतक और तीन अर्धशतक लगाने का काम भी किया। रहाणे विश्व कप में तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक बेहतर विकल्प हैं।’

रहाणे ने भारतीय टीम की ओर से पिछला एकदिवसीय 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था हालांकि, टेस्ट टीम में रहाणे उपकप्तान हैं। रहाणे और ऋषभ के अलावा ऑलराउंडर विजय शंकर के प्रदर्शन से भी प्रसाद बेहद खुश हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विजय के प्रदर्शन को देख टीम प्रबंधन उन्हें भी हार्दिक पंडया के विकल्प के तौर पर देख रही है। विश्व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा 23 अप्रेल तय की गई है।


Leave a comment