मुंबई और ठाणे समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश, लोकल ट्रेनें लेट

जागरूक टाइम्स 272 Jul 9, 2018

- सड़कों पर वाहनों की कतार, निचले इलाके जलमग्न 

मुंबई : इन दिनों मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिले में आफत की बारिश हो रही है. शुक्रवार से महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश से मुंबई, नवी मुंबई तथा ठाणे जिला समेत कई इलाकों में बुरा हाल हो गया है. जोरदार बारिश के चलते रोजाना चलने वाली लोकल ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं.

मुंबई के कोलाबा, दादर, परेल, धारावी, किंग सर्किल, सायन, चेंबूर, माटुंगा, मुलुंड, बांद्रा, खार, सांताक्रुज, जोगेश्वरी, कांदिवली और बोरीवली सहित कई इलाके में जोरदार बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कों पानी भर आया है. कई जगहों पर रेलवे ट्रैक भी डूबे हुए हैं. सायन इलाके से गुजरने वाली ईस्टर्न एक्सप्रेस वे पर पानी भर जाने से गाड़िया रेंगती नजर आ रही है. 

सड़को और हाईवे पर जमा पानी कम नहीं हो रहा है. भारी बारिश के चलते पश्चिम रेलवे मार्ग पर लोकल ट्रेनें 5 से 7 मिनट वहीं मध्य और हार्बर लाइन पर 10 से 15 मिनट लेट चल रही है. बता दें कि 6 जुलाई को ही मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी. 

मौसम विभाग ने मुंबई में 2005 जैसी बारिश होने की आशंका जताई है. 2005 में हुई भारी बारिश ने शहर को थमने पर मजबूर कर दिया था और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. उधर ठाणे, दिवा, डोम्बिवली, कल्याण, भिवंडी, उल्हासनगर, अम्बरनाथ और बदलापुर में जोरदार बारिश होने से बाढ़ जैसी स्थिति है.

 निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. गौरतलब हो कि मौसम विभाग ने मुंबई महानगर और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में दिन में बाद के समय में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग ने कल भी शहर में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है.

Leave a comment