मुंबई: भिवंडी में इमारत ढही, हादसे में 13 लोगों की मौत

जागरूक टाइम्स 246 Sep 22, 2020

मुंबई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में सोमवार सुबह एक 3 मंजिला इमारत ढह गई, इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसा सुबह करीब 3 बजकर 40 मिनट पर हुआ. स्थानीय निवासी और दमकल विभाग राहत कार्य मे जुटा है. एनडीआरएफ भी घटना स्थल पर पहुंच चुकी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिलानी नामक इस बिल्डिंग के मलबे से अब तक 20 लोगों को निकाला जा चुका है.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF), दमकल और पुलिस टीमें राहत कार्य में जुटी हुई हैं. एनडीआरएफ के प्रमुख सत्य प्रधान ने ट्वीट करके बताया कि कम से कम 20 लोगों के फंसे होने की आशंका है. कहा जा रहा है कि करीब 20 परिवार इस इमारत में रहते थे. इमारत 40 साल पुरानी बताई जा रही है.

एनडीआरएफ की एक टीम ने एक बच्चे को मलबे से बाहर निकाला है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक घटना में 13 लोगों ने जान गंवाई है. पांच और लोगों को रेस्क्यू किया गया है. एनडीआरएफ के मुताबिक ठाणे नगर निगम से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज लगभग सुबह 4 बजे भिवंडी में एक G + 3 इमारत गिर गई. स्थानीय लोगों द्वारा बचाए गए 20 व्यक्तियों और प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है. आरआरसी मुंबई से टीम 5 बजे घटना स्थल पर पहुंची.


Leave a comment