मुंबई बारिश: वडाला में निर्माणाधीन बिल्डिंग का हिस्सा गिरा, दर्जनों कारें दबीं

जागरूक टाइम्स 510 Jun 25, 2018

मुंबई के एंटाप हिल इलाके में एक भयानक हादसे में दर्जनों कारें देखते ही देखते मलबे में समा गयी। यह हादशा सोमवार की सुबह हुआ जब वडाला इलाके के एंटाप हिल में जमीन धंसने के कारण एक साथ 20 से अधिक कारें खिलौने की तरह जमीन में धंसती चली गयी। मायानगरी मुंबई में लगातार हो रही बारिश ने आमजनजीवन बुरी तरह प्रभावित किया है। इस बारिश ने मुंबई को बेहाल कर दिया है।

बारिश के कारण लगातार कई जगह घटनायें होने की खबरें आ रही हैं। एंटाप हिल इलाके में अचानक जमीन धंसने से वहां पर खड़ी कारें देखते ही देखते मलबे में समां गई हैं। जानकारी मिली है कि एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके अलावा बिल्डिंग को खाली करने को कहा गया है।

घटना के बारे में जानकारी मिलते ही मौके पर आला ​अधिकारी पहुंच गये हैं और रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया है। मौके पर पैदा हुई अफरा तफरी के कारण लोगों को सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। जिस बिल्डिंग के पास यह हादसा हुआ है वहां पर कोई अनहोनी घटना हुई या नहीं इसके बारें में सही जानकारी लोगों को नहीं मिल पा रही है। चर्चा है कि यदि जमीन धंसने की जगह जो मौजूद रहा होगा वह भी इस मलबे में समां गया होगा।

और भी हुये हैं हादसे
वडाला के एंटाप हिल इलाके में हुये हादसे में जहां लगभग दो दर्जन से अधिक कारें मलबे में समाने की खबर है वहीं साउथ मुंबई में भी एक बिल्डिंग गिरने की खबर आ रही है। बेतहासा हो रही बारिश के कारण लोकल ट्रेन की सुविधायें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। मौसम विभाग ने और भी अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है। स्कूल कालेजों में टुट्टी घोशित कर दी गयी है।

कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति
मुंबई में हो रही लगातार बारिश के कारण जहां जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है वहीं कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं। उपनगर धारावी, सायन, बांद्रा, कुर्ला और चेंबूर में सड़कों पर जलभराव हो गया है। चेंबूर ईस्ट की पोस्टल कॉलोनी के घरों बारिश का पानी धघुस जाने से नारकीय स्थिति पैदा हो गयी है। दादर के टीटी सर्कल और हिंदमाता में भी बाढ़ जैसे हालात हैं। वहीं खार, अंधेरी और मलाड सबवे में पानी भरने से ट्रैफिक ठप हो गया है। चूनाभट्टी, वडाला, गामदेवी, सांता क्रूज-चेंबूर लिंक रोड पर बाढ़ जैसा मंजर दिखायी रहा है।

बारिश के कारण सेंट्रल रेलवे के सभी तीन रूट मेन, हार्बर, ट्रांस हार्बर पर लोकल ट्रेन लेट चलने के साथ कई ट्रेन रद्द किये जाने की भी खबर मिल रही है। वहीं ठाणे और भायखला रूट पर लोकल ट्रेन 15 से 20 मिनट तक लेट होने की खबर है। लोकल के अधिकतर रूट्स पर 10 मिनट तक ट्रेन लेट होने की खबर है। बारिश के कारण वेस्टर्न लाइन पर बोरीवली-कांदीवली के बीच तकनीकी खराबी के कारण ट्रेने लेट हुई हैं। ठाणे-भायखला स्टेशनों के बीच अप और डाउन लाइन प्रभावित हैं, वहीं सायन और ठाणे के बीच भी लोकल सेवा लेट होने करी खबर है। बारिश के कारण विरार और सूरत के बीच भारी बारिश हुई है जिसके कारण बांद्रा टर्मिनस, दादर टर्मिनस और मुंबई सेंट्रल पर आने वाली सभी ट्रेनें विलंब से आ जा रही हैं।

Leave a comment