79 की उम्र में ऑनलाइन डेटिंग, पूर्व इंजीनियर को लगी 1.5 करोड़ की चपत

जागरूक टाइम्स 142 Nov 16, 2019

मुंबई (ईएमएस)। मुंबई में मुलुंड पुलिस क्षेत्र में रहने वाले एक 79 वर्षीय शख्स को यूरोपियन महिला के साथ ऑनलाइन डेटिंग के चक्कर में 1.5 करोड़ रुपए की चपत लगी है। मुलुंड पुलिस जल्द ही मामले में केस दर्ज करेगी। पुलिस ने बताया कि पीड़ित एक रिटायर्ड इंजिनियर है। उसने एक यूरोपीय महिला के चक्कर में अपनी पत्नी की 1.5 करोड़ की ज्वैलरी बेच दी थी।

वह मुलुंड में अपना फ्लैट बेचने जा रहा था, मगर समय रहते अमेरिका में रह रहे उसके बेटे ने उसे रोक लिया। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता इस साल मई में एक 'स्पैनिश महिला' के प्रेम के चक्कर में पड़ गया था, जिसने खुद का नाम विवियन लोवे बताया था। महिला ने उससे कहा कि वह उसके लिए एक ज्वैलरी का पार्सल भेज रही है। उस व्यक्ति ने जब वह लेने से इनकार कर दिया, तो महिला ने उसे अनाथालय में दान देने को कहा।

पुलिस ने बताया कि कुछ दिन बाद उसके पास एक कस्टम अधिकारी बनकर राधिका शर्मा नाम की महिला ने फोन किया और पार्सल पर कस्टम ड्यूटी देने को कहा। शख्स ने वह भी दे दिया। एक हफ्ते बाद महिला ने फिर से कॉल किया और बताया कि उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम वालों ने रोक लिया है और 30 लाख रुपए की जरूरत है। शख्स ने 30 लाख रुपए और दे दिए। पुलिस ने बताया पीड़ित ने अपनी पत्नी के गहने बेचकर रकम जुटाई थी। वह अपना फ्लैट भी बेचने वाला था, मगर अमेरिका में रहने वाले उसके बेटे ने ऐसा करने से रोक लिया।


Leave a comment