दर्दनाक हादसा : महाबलेश्वर में गहरी खाई में गिरी बस, 33 की मौत

जागरूक टाइम्स 487 Jul 28, 2018

महाराष्ट्र के मशहूर पर्यटन स्थल महाबलेश्वर में एक बस भयानक हादसे का शिकार हो गई। वीकेंड पर पिकनिक मनाने जा रहे 34 लोगों से भरी यह बस पहाड़ी रास्ते में 500 फीट गहरी खाई में में जा गिरी। दिल दहला देने वाली घटना में 33 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति घायल है। रायगढ़ जिले के जिला कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पोलडपुर में बस खाई में गिरने से उसमें सवार 34 में से 33 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी लोग एक कृषि विभाग की विद्यापीठ में काम करते थे और वे वीकेंड पर पिकनिक मनाने जा रहा थे। सुबह करीब 10 बजे अंबेनली घाट पर एक पहाड़ी सड़क पर बस खाई में जा गिरी।

घटना की सूचना मिलने पर नैशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स फौरन मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। बताया गया है कि घने कोहरे के कारण यह हादसा हुआ। मौके पर रायगढ़ के एसपी और जिलाधिकारी पहुंच गए हैं। इस दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख व्यक्त किया है। पीएमओ के ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी की ओर से लिखा गया, 'महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुए बस हादसे में लोगों की मौत से काफी दुखी हूं। जान गवाने वालों के परिवार से मेरी पूरी सहानुभूति है।'

उधर, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर शोक व्यक्ति किया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें महाबलेश्वर बस हादसे में लोगों की मौत के बारे में जानकर दर्द हुआ। उन्होंने मृतकों के परिजनों से संवेदना व्यक्त की और घायल व्यक्ति के जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने जानकारी दी कि प्रशासन जरूरी सहायता के लिए सभी प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी और मैनेजमेंट सिस्टम अपना काम कर रहे हैं।

मृतक के नाम : मृतक के नाम : राजेंद्र बंडबे, हेमंत सुर्वे, सुनील कदम, रोशन तबीब, संदीप सुवरे, प्रमोद जाधव, विनायक सावंत, गोरक्षनाथ तोंडे, दत्ताराम धायगुडे, रत्नाकर पागडे, प्रमोद शिगवण, संतोष जालगावकर, शिवदास आगरे, सचिन गिम्हवणेकर, संजय सावंत, राजेंद्र रिसबूड, सुनील साटले, रितेश जाधव, पंकज कदम, निलेश तांबे, संतोष झगडे, अनिल सावके, संदीप भोसले, विक्रांत शिंदे, सचिन गुजर, राजाराम गावडे, राजेश सावंत, सचिन झगडे, रवीकिरण साळवी, संजीव झगडे, सुशय बाळ.

Leave a comment