वडाला के बाद अब घाटकोपर में भी जमीन धंसी

जागरूक टाइम्स 193 Jul 6, 2018

मुंबई। अभी हाल ही में वडाला के एंटॉप हिल में लायड्स इस्टेट बिल्डिंग की बाउंड्री वाल गिरने का मामला पूरी तरह से ठंडा भी नहीं हुआ था कि घाटकोपर में भी 'आर सिटी' मॉल के सामने स्थित 'कल्पतरु ऑरा' बिल्डिंग की बाउंड्री वॉल की जमीन धंस गयी, जिससे बाउंड्री वॉल और जमीन में बड़ी बड़ी कई जगह दरारें पड़ गयी।आपको बता दें कि 'कल्पतरु ऑरा' सोसायटी में 17 बिल्डिंग स्थित हैं जिनमें कुल 1247 फ्लैट्स बने हुए हैं।

इतनी बड़ी मात्रा में रहने के बाद जिस तरह से बाउंड्री वॉल की अंदरूनी जमीन धंस गयी वह चिंता का विषय है। जमीन में बड़ी बड़ी दरारें पड़ने से जमीन के अंदर बना नाला भी खुल गया है। जमीन धंसने और दरार पड़ने से बिल्डिंग में रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गयीं हैं। बताया जाता है कि मंगलवार 3 जुलाई को सोसायटी की बाउंड्री वॉल में थोड़ी से दरार पड़ गयी थी।

उसके बाद बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने बीएमसी के अधिकारियों से इसकी शिकायत की। जिसके बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया था। यही नहीं बाउंड्री वॉल की मरम्मत के लिए शुक्रवार को काम भी शुरू होना था लेकिन काम शुरू होने से पहले ही यहां की जमीन धंस गयी। जिस स्थान की जमीन धंसी है वह सोसायटी पार्किंग की जगह है।

बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने यह भी बताया कि इसके पहले भी 2017 में इस सोसायटी की बाउंड्री वॉल में दरार आ गयी थी। उस समय भी निवासियों ने पत्र लिख कर बिल्डर और बीएमसी अधिकारी को सूचित किया था, लेकिन अधिकारियों की तरफ से कुछ भी ध्यान नहीं दिया गया। पिछले साल अक्टूबर महीने में बिल्डर ने यहां मिट्टी का भराव करवाया लेकिन वह मिट्टी मजबूती से टिकी नहीं जिसके परिणामस्वरूप शुक्रवार को जमीन धंस गयी।

Leave a comment