भारी बारिश से मुंबई-ठाणे का कई इलाका तरबतर

जागरूक टाइम्स 298 Jul 8, 2018


- अगले 48 घंटे भारी बरसात के अनुमान

मुंबई एवं इससे सटे उपनगरों में पिछले 3 दिनों से हो रही रुक-रुककर भारी बरसात के चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश की वजह से लगे ट्रैफिक जाम से लोगों को जूझना पड़ रहा है. शुक्रवार की सुबह से रुक-रुककर जारी तेज बारिश का सिलसिला रविवार को भी नहीं टूटा, जिसकी वजह से मुंबई तथा ठाणे जिले के कई शहरों में लोगों को जलजमाव की समस्या से जूझना पड़ रहा है. 

मुंबई के सायन, भांडुप, हिंदमाता समेत कई इलाकों में पानी भर गया. पानी भरने की वजह से राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हुआ. शनिवार को मुंबई के चेंबूर में शॉर्ट सर्किट से उषा सावंत (40) नाम की महिला की मौत हो गई, जबकि समिधा (5) का उपचार चल रहा है. वहीं ठाणे में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. कल्याण में सैकड़ो घर बारिश में पूरी तरह डूब गए हैं. 

जिसकी वजह से लोगों की हालत बदतर हो चुकी है. कल्याण और भिवंडी को जोड़ने वाले हाईवे पर भी पानी भर गया जिसकी वजह से भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई. मुंबई से ६० किमी दूर भिवंडी तथा उल्हासनगर में तेज बारिश ने पूरे शहर की शक्ल बिगाड़ कर रख दी है. भिवंडी से होकर गुजरने वाली कामवारी नदी और उल्हासनगर से होकर गुजरने वाली वालधुनी नदी भी उफान पर है. 

भिवंडी तथा उल्हासनगर में मूसलाधार बारिश की वजह से नालों का गंदा पानी निकलकर सड़कों पर आ गया है. निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. सेंट्रल रेलवे ने तो भारी बारिश को देखते हुए दो ट्रेनों को रद्द कर दिया. वहीं दो अन्य के रूट में बदलाव किये गये हैं. रेलवे के मुताबिक, रविवार को रवाना होने वाली मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस और कर्जत-पुणे-कर्जत पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है. वहीं रविवार को रवाना होने वाली भुसावल-पुणे एक्सप्रेस और पुणे-भुसावल एक्सप्रेस के रूट में बदलाव किये गये. उधर मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की आशंका जताई है.

Leave a comment