महाराष्ट्र के पुलिस महासंचालक बन सकते हैं दत्ता पडसलगीकर

जागरूक टाइम्स 785 Jun 25, 2018

- मुंबई के पुलिस आयुक्त होंगे संजय बर्वे

- अगले साल परमवीर सिंह की ताजपोशी

मुंबई । महाराष्ट्र के पुलिस महासंचालक के पद पर मुंबई के पुलिस आयुक्त दत्ता पडसलगीकर की नियुक्ति होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. वहीं संजय बर्वे को मुंबई का पुलिस आयुक्त बनाया जाएगा. कहा जा रहा है कि 30 जून को वर्तमान महासंचालक सतीश माथुर के सेवानिवृत्त होने के बाद वरिष्ठता के हिसाब से दत्ता पडसलगीकर को पुलिस महासंचालक पद की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. सूत्रों की मानें तो अगस्त महीने में पडसलगीकर सेवानिवृत्त हो जाएंगे मगर उनके 36 साल के उत्कृष्ट कार्यकाल को देखते हुए उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार दिया जाएगा.

यानि दत्ता पडसलगीकर अगले साल फरवरी महीने तक महासंचालक के पद पर रहेंगे. इसके बाद फरवरी महीने में महासंचालक तथा मुंबई के पुलिस आयुक्त का पद रिक्त हो जाएगा क्योंकि वरिष्ठता के हिसाब से संजय बर्वे को पुलिस महासंचालक बनाया जाएगा. सूत्रों की माने तो ठाणे जिले के पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह द्वारा ठाणे जिले में विगत 3 सालों के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए उन्हें मुंबई के पुलिस आयुक्त पद की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

हालांकि मुंबई के पुलिस आयुक्त पद की रेस में और कुछ नामों की चर्चा चल रही है मगर फिलहाल परमवीर सिंह का पलड़ा भारी दिख रहा है. कहा तो यह भी जा रहा है कि अगले साल अगस्त महीने में संजय बर्वे के सेवानिवृत्त होने के बाद पुलिस महासंचालक के पद पर परमवीर सिंह की नियुक्ति की जाएगी.

Leave a comment