स‍िनेमाघरों में खाद्य सामग्र‍ियों की कीमत पर सीएम फडणवीस ने तोड़ी चुप्‍पी

जागरूक टाइम्स 71 Aug 16, 2018

मुंबई । मुंबई हाईकोर्ट के फैसले के बावजूद मल्टिप्लेक्स द्वारा दर्शकों को बाहर की खाद्य सामग्री ले जाने से रोकने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. मल्‍टिप्‍लेक्‍स द्वारा बाहरी खाद्य पदार्थों को हॉल में ले जाने से रोकने को लेकर हाल ही में महाराष्‍ट्र के खाद्य एवं नागर‍िक आपूर्ति मंत्री रवींद्र चव्‍हाण ने भी कहा था कि मल्‍टिप्‍लेक्‍स और स‍िनेमाघर ऐसा करके कानून का उल्‍लंघन कर रहे हैं. 


अब इस मामले में बढ़ रहे व‍िवाद के बीच महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपनी चुप्‍पी तोड़ी है. सीएम फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार स‍िनेमाघरों में ब‍िक रही खाद्य सामग्री के दामों को देखेगी और यह सुन‍िश्‍च‍ित करेगी क‍ि ग्राहकों को मल्‍टिप्‍लेक्‍स में खाने का सामान वहन कर सकने योग्य कीमत पर मिले. फडणवीस ने कहा क‍ि सरकार ऐसा कदम उठाएगी

यह भी पढ़े : पुरानी रंजिश में वृद्ध की गोली मारकर हत्या 

जिससे स‍िनेमा देखने वालों को उच‍ित मूल्‍य पर स‍िनेमाघर और मल्‍टिप्‍लेक्‍स में खाने-पीने की चीजें म‍िल सके. हालांक‍ि सरकार ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वह इसके लि‍ए क्‍या करने जा रही है? फ‍िलहाल सीएम फडणवीस का यह बयान आश्‍वासन के तौर पर नहीं देखा जा रहा है. बता दें क‍ि हाल ही में बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने न‍िर्देश द‍िया था क‍ि सिनेमाघरों और मल्‍टिप्‍लेक्‍स में दर्शक खाने-पीने का सामान ले जा सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Big breaking : जालोर में प्रेमी जोड़े ने रेल से कटकर जान दी 

इस पर महाराष्‍ट्र सरकार ने जवाब में कहा था क‍ि ऐसा करना सुरक्षा खतरे में डालने के समान है. इसके बाद कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था क‍ि जब लोग ट्रेन और हवाई यात्रा के दौरान खाने का सामान अपने साथ ले जा सकते हैं तो स‍िनेमाघर और मल्‍टिप्‍लेक्‍स इसकी वजह से कैसे असुरक्ष‍ित हैं? मालूम हो कि स‍िनेमाघरों में कोल्‍ड ड्र‍िंक 60 और भेल 170 रुपये में बेची जा रही है.

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ... 


Leave a comment