मुंबई: स्कूल में फूड प्वॉयजनिंग के कारण 140 बच्चे बीमार, 1 बच्ची की मौत

जागरूक टाइम्स 85 Aug 10, 2018

मुंबई । मुंबई के गोवंडी इलाके के एक स्कूल में 140 बच्चे फूड प्वॉयजनिंग के शिकार हो गए जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई. अन्य सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार गोवंडी के शिवाजी नगर में महानगरपालिका के उर्दू माध्यमिक स्कूल में मनपा की ओर से बच्चों को दी जाने वाली जंतु कीटनाशक दवाइयों के सेवन के बाद 140 बच्चे विषबाधा के शिकार हो गए और उन्हें राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

इस घटना में 12 साल की चांदनी साहिल शेख नाम की बच्ची की मौत हो गई. बताया गया है कि जंतु कीटनाशक दवाई खाने के बाद बच्चों को उल्टी होने लगी. तबीयत बिगड़ता देख उन सभी बच्चों को राजावाड़ी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया जहां 22 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर भेज दिया गया और अन्य बच्चों का फिलहाल उपचार चल रहा है. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दवा खाने के बाद बच्चे विषबाधा के शिकार हुए कि स्कूल में मिलने वाले पोषण आहार खिचड़ी खाने के बाद यह बच्चे बीमार हुए हैं.

बताया गया है कि शुक्रवार सुबह 9:30 बजे बच्चों को पोषण आहार के तहत खिचड़ी दी गई जिसे खाने के बाद बच्चों को दवाइयां दी गई और जब बच्चों ने दवाइयां खाई उसके बाद में सभी विषबाधा के शिकार हुए फिलहाल मामले की जांच के बाद ही पता चल पाएगा इस बैठक की वजह क्या है है

Leave a comment