गडकरी ने कहा कि, बालासाहब ठाकरे ने कहा था, निर्दोष है संजय दत्त

जागरूक टाइम्स 151 Jul 10, 2018

मुंबई । अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म संजू इन दिनों काफी धूम मचा रही है। संजू ने देशभर में अबतक 265.48 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। बॉक्स ऑफिस पर 10वें दिन में ही संजू कमाई के 10 रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रही है। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी संजू देखने के लिए पहुंचे।

संजू देखने के बाद मीडिया से कहा कि कलम की ताकत परमाणु बम से ज्यादा घातक होती है। गडकरी ने कहा कि मीडिया,पुलिस और लोगों की कुछ धारणाएं कैसे एक इंसान की पूरी जिंदगी को प्रभावित करके रख देती हैं। संजू को बढ़िया फिल्म करार देते हुए उन्होंने स्वर्गीय बाला साहब ठाकरे से जुड़ी एक याद को सभी के साथ साझा किया।

गडकरी ने बताया कि बाला साहब ने एक बार मुझसे कहा था कि संजय दत्त पूरी तरह निर्दोष हैं। लेकिन तब परिस्थितियां ऐसी थीं कि सब संजय दत्त के खिलाफ थे। केंद्रीयमंत्री ने आगे कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि मीडिया को किसी भी व्यक्ति या बैंक आदि पर लिखने से पहले सर्तकता जरूर बरतनी चाहिए क्योंकि अखबार में छपे शब्द किसी की पूरी जिंदगी को बदल कर रख सकते हैं।

एक व्यक्ति अपनी जिंदगी को संवारने और मुकाम हासिल करने में जीवनभर संघर्ष करता है लेकिन उस पर उठी एक भी उंगली उसके करियर को धराशायी कर देती है। गडकरी ने यह सारी बातें नागपुर में 30 गायकों के सम्मान समारोह में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब गडकरी ने मीडिया रिपोर्टिंग पर अपनी बात रखी हैं वे इससे पहले भी कई बार कह चुके हैं कि मीडिया को पूर्ण तथ्यों के आधार पर ही किसी के बारे में कुछ लिखना चाहिए।

Leave a comment