विस्फोटक मामले में एटीएस ने की एक और गिरफ्तारी, ३१ अगस्त तक पुलिस हिरासत

जागरूक टाइम्स 223 Aug 25, 2018

मुंबई । हाल ही में मुंबई से सटे नालासोपारा इलाके में विस्फोटकों और हथियारों की बरामदगी मामले में जांच कर रहे आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मुंबई के घाटकोपर से अविनाश पवार (30) नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. बताया गया है कि उसे शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया और शनिवार को एक अदालत के समक्ष पेश करने पर उसे ३१ अगस्त तक कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

एटीएस के मुताबिक पवार इस मामले में वैभव राउत, शरद कालस्कर, सुधनवा गोंधालेकर और श्रीकांत पंगरकर के साथ राज्य में विस्फोटों को अंजाम देने की साजिश रचने में शामिल था. इन चारों को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था. एक अधिकारी ने कहा कि पवार का नाम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने विस्फोटक तत्व अधिनियम की धाराओं 4, 5 के साथ विस्फोटक अधिनियम की धारा 9 (बी), आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) की धाराओं 16, 18 और 20 के तहत पवार को घाटकोपर के भटवाड़ी परिसर से गिरफ्तार कर लिया.’’

बता दें कि एटीएस ने 10 अगस्त को वैभव राउत (40) को गिरफ्तार किया था जो मुंबई से सटे पालघर जिले के नालासोपारा में हिंदू गोवंश रक्षा समिति नाम का संगठन चलाता था. इसके बाद कालस्कर (25) और गोंधालेकर (39) को गिरफ्तार किया गया. जालना से शिवसेना के पूर्व नगरसेवक पंगरकर को 19 अगस्त को गिरफ्तार किया गया. इस प्रकार एटीएस ने विस्फोटक मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

Leave a comment