वाजपेयी को श्रद्धांजलि का विरोध करने पर ओवैसी की पार्टी के पार्षद की पिटाई

जागरूक टाइम्स 72 Aug 18, 2018

औरंगाबाद । महाराष्ट्र के औरंगाबाद नगर निगम कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दिए जाने के कार्यक्रम में उस समय हाथापाई शुरू हो गई जब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के एक पार्षद ने इसका विरोध किया। भाजपा पार्षदों पर आरोप है कि उन्होंने मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुसलिमीन (एमआईएम) के पार्षद सैयद मतीन के साथ मारपीट की।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना नगर निगम की आम बैठक में हुई। निकाय की बैठक शुरू होने पर भाजपा पार्षद राजू वैद्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव किया। एमआईएम पार्षद सैयद मतीन ने इसका विरोध किया। इससे भाजपा के सदस्य नाराज हो गए और उन्होंने सदन में ही मतीन के साथ मारपीट शुरु कर दी।

भाजपा पार्षदों द्वारा मतीन से मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसका कुछ टीवी चैनलों ने प्रसारण भी किया। वीडियो में दिख रहा है कि निगम के सुरक्षा अधिकारी मतीन को बचाकर सदन से बाहर ले जा रहे हैं। उन्हें बाद में पास के एक अस्पताल ले जाया गया। मतीन ने कहा कि वह वाजपेयी को श्रद्धांजलि दिए जाने का शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे। जिसके बाद लगभग एक दर्जन भाजपा पार्षदों ने उन पर हमला बोल दिया।

इस घटना के कुछ देर बाद कुछ एमआईएम समर्थकों ने एक स्थानीय भाजपा पदाधिकारी की कार पर हमला कर उसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया और ड्राइवर के साथ मारपीट की। भाजपा पार्षद प्रमोद राठौड़ ने मांग की है कि वाजपेयी को श्रद्धांजलि दिए जाने का विरोध करने के ‘राष्ट्रविरोधी’ कदम के लिए मतीन को नगर निकाय से निष्कासित किया जाना चाहिए। औरंगाबाद नगर निगम के उप महापौर विजय साईंनाथ औताड़े ने सिटी चौक थाने में मतीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा है कि मतीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a comment