बारिश से तरबतर मुंबई में कई जगह भरा पानी

जागरूक टाइम्स 258 Jul 4, 2020

मुंबई (ईएमएस)। मुंबई में हुई तेज बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया। कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है। तेज बारिश के कारण मुंबई के हिंदमाता, नल बजार, वडाला, दादर, गोरेगांव, मलाड, कांदिवली, बोरिबली इलाकों में जल जमाव समेत कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। बता दें कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कोंकण के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार सुबह से भारी बारिश हो रही है। मुंबई के अलावा ठाणे, मीरा-भायंदर, कल्याण- डोम्बिवली, नवी मुंबई में भी तेज बारिश हो रही है। वहीं मौसम ने आने वाले 24 घंटे में मुंबई में और भी तेज बारिश की चेतावनी दी है। वहीं बारिश के कारण सड़कों पर लंबी ट्रैफिक भी नजर आई। तेज बारिश ने एक बार फिर से बीएमसी की पोल खोलकर रख दी है।

ज्ञात रहे कि बारिश के मद्देनजर गुरुवार को मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर जनता से अपील कर कहा था कि वे शुक्रवार और शनिवार को अपने घरों में रहें। मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है। जिसके कारण सभी अपने घरों में रहें। वहीं बारिश के कारण हुए जलजमाव से निपटने के लिए बीएमसी के कर्मचारी एक बार फिर कड़ी मशक्कत करने में जुट गए हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई और आसपास के तटवर्ती क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि प्रशासन बेहद खराब मौसम के कारण उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने की तैयारी कर ले। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी तेज बारिश हो सकती है।


Leave a comment