शिरडी ट्रस्ट ने मेडिकल कॉलेजों को दान दिए 71 करोड़

जागरूक टाइम्स 180 Jun 21, 2018

मुंबई । शिरडी के साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट आर्थिक तंगी झेल रही महाराष्ट्र सरकार के अधीन आने वाले मेडिकल कॉलेजों के आधुनिकीकरण में सहायता करेगा, ताकि ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई जा सके। ट्रस्ट के चेयरमैन और भाजपा नेता सुरेश हवारे ने बताया कि ट्रस्ट ने 71 करोड़ रुपये दान किए हैं, ताकि यवतमाल, चंद्रपुर, औरंगाबाद और नागपुर के मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया जा सके।

उन्होंने बताया, 'हमने बेहतर हेल्थकेयर उपलब्ध कराने पर मेडिकल एजुकेशन विभाग के अधिकारियों के साथ एक विस्तृत बैठक की है। उनके कहने पर ही हमने बेहतर डायग्नोस्टिक केयर के लिए फंड जारी किया है। हावरे ने आगे बताया कि यवतमाल मेडिकल कॉलेज के लिए 13 करोड़, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के लिए 35.3 करोड़, औरंगाबाद मेडिकल कॉलेज के लिए 15 करोड़ और चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज 7.5 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। हावरे ने बताया मेडिकल एजुकेशन विभाग ने कॉलेजों के लिए आधुनिक एमआरआई और सीटी स्कैन मशीनों की खरीद का प्रस्ताव रखा है।

उन्होंने यह भी बताया कि महाराष्ट्र के कई मेडिकल कॉलेजों में निदान उपकरणों की भारी कमी है। आपको बता दें कि मंदिर ट्रस्ट के पास 2100 करोड़ फिक्स डिपॉजिट हैं, जबकि इसकी वार्षिक आमदनी 700 करोड़ रुपये के करीब है। हर दिन मंदिर ट्रस्ट को एक करोड़ रुपये दान में मिलता है।

Leave a comment