पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी ने कहा - संप‎त्ति बेचकर चुकाएंगे पैसा

जागरूक टाइम्स 65 Oct 17, 2019

- आरोपी ने वित्त मंत्रालय, आरबीआई और ईडी से की अपील

मुंबई (ईएमएस)। पीएमसी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी राकेश वाधवान और उसके पुत्र सारंग वाधवान ने अब वित्त मंत्रालय, आरबीआई और ईडी से अपील की है कि उन्हें उनकी अटैच की गई संपत्ति को बेचने की अनुमति दी जाए, जिससे वह बैंक की देनदारी चुका सकें. रीयल इस्टेट ग्रुप एचडीआईएल के प्रमोटर्स राकेश और सारंग ने आरबीआई और जांच एजेंसियों से गुजारिश की है कि उनकी संपत्तियों को बेचने की अनुमति दी जाए। राकेश और सारंग वाधवान पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक स्कैम में मुख्य आरोपी हैं।

वाधवान को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. राकेश और सारंग वाधवान ने ईडी, वित्त मंत्रालय और आरबीआई को भेजे अपने पत्र में इस बात की अपील की है कि उन्हें उनकी अटैच संपत्ति बेचने की अनुमति दी जाए। ये पत्र वाधवान के प्रवक्ता ने जारी किया। मुंबई पुलिस की आर्थिक शाखा ने 4355 करोड़ के पीएमसी बैंक घोटाले में सबसे पहले राकेश और सारंग वाधवान को गिरफ्तार किया था। मुंबई पुलिस के अनुसार हमने सभी जमाकर्ताओं के हित में कदम उठाने और मामले के समाधान की दिशा में काम करने के लिए कहा था। हमने इस मामले में 30 सितंबर, 1 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को एक विस्तृत पत्र वित्त मंत्रालय और आरबीआई को भेजा था।

इसमें हमने लोन लेने वाली कंपनियों की संपत्ति जल्द से जल्द बेचकर मामले के समाधान के लिए कहा था। आर्थिक शाखा द्वारा भेजे गए पत्र में राकेश वाधवान की लग्जरी कारों का विवरण था. इनमें रॉल्स रॉयस फेंटम, बेंटली कॉन्टीनेंटल, एक बीएमडब्ल्यू 730 एलडी, और एक एंबेसडर कार शामिल है. इसमें राकेश बेटे सारंग का फाल्कन 2000 एयरक्राफ्ट, ऑडी एजी, एक फेर्टी याट 881, दो इलेक्ट्रिक कार, तीन क्वाड बाइक और स्पीड बोट शामिल हैं।



Leave a comment