केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए देह व्यापार में शामिल महिलाओं ने दिए 21 हज़ार रुपये दान

जागरूक टाइम्स 86 Aug 22, 2018

अहमदनगर । केरल में आई सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए लोग आगे आ रहे हैं। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की यौनकर्मियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए 21 हजार रुपए दान दिए हैं तथा इस महीने के अंत तक एक लाख रुपए एकत्र करने की योजना है।

यह जानकारी इन महिलाओं के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन के पदाधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि उनके एक समूह में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम पर 21 हजार रुपए का चेक सोमवार को डेप्युटी कलेक्टर प्रशांत पाटिल को दिया। शहर के एक एनजीओ स्नेहालय के दीपक बुराम ने बताया देह व्यापार से जुड़ी यह महिलाएं महीने के अंत तक बाढ़ पीड़ितों के लिए एक लाख रूपये और जुटाएँगी।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी देश के विभिन्न भागों में आई प्राकृतिक आपदाओं के पीड़ितों की मदद के लिए यह महिलाएं योगदान दे चुकी हैं। बुराम ने बताया कि साल 2015 के दिसंबर महीने में चेन्नई में आई भयानक बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए भी इन महिलाओं ने एक लाख रूपये दान में दिए थे। साथ ही उन्होंने यह बताया कि यह महिलाएं गुजरात के भूकंप (2001), सुनामी (2004), कश्मीर और बिहार की बाढ़, महाराष्ट्र में सूखा पीड़ित और कारगिल युद्ध के नायकों के परिवारों के साथ ही अन्य मौकों पर लगभग 27 लाख रुपए बतौर दान दे चुकी है।

Leave a comment