खुले नाले में गिरकर बह गया दो साल का मासूम बच्चा

जागरूक टाइम्स 233 Jul 11, 2019

मुंबई, (ईएमएस)। बुधवार देर रात मुंबई के पश्चिमी उपनगर मलाड स्थित गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड पर इटेलियन कंपनी के पास रहने वाला एक दो साल का मासूम बच्चा खुले नाले में गिरकर बह गया. बच्चे की पहचान दिव्यांशु के तौर पर हुई है. हादसे की जानकारी के बाद पुलिस और महानगरपालिका की टीमें मौके पर पहुंची व बच्चे को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. बच्चे के नाले में गिरने की पूरी घटना वहां पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है.

बताया गया है कि दिव्यांशु रात को अपने घर से खेलता हुआ सड़क पर बाहर निकला और जैसे ही वापस घर जाने के लिए घूमा उसका पैर फिसल गया और वो नाले में जा गिरा. इस दौरान नाले में तेज बहाव में दिव्यांशु बह गया. जिस समय वह नाले में गिरा तब वहां कोई भी मौजूद नहीं था. इसके बाद उसकी मां उसे ढूंढते हुए बाहर निकली लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा. लेकिन बाद में जब पास में लगे मस्जिद के सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो दिव्यांशु खुले नाले में गिरता दिखाई दिया.

हादसे के बाद से ही पुलिस, मनपा और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ स्‍थानीय लोग भी मासूम को तलाशते रहे लेकिन उसका रात भर कुछ पता नहीं चल सका. स्‍थानीय लोगों ने इस हादसे का जिम्मेदार मनपा को ठहराया है. लोगों ने कहा कि लंबे समय से मनपा को खुले नाले ढकने के लिए कहा जा रहा है लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ. मालूम हो कि मुंबई में बारिश के दिनों में खुले नाले और भी बड़ा खतरा बन जाते हैं. लेकिन मनपा प्रशासन ऐसे खुले नालों को ढकने का कोई उचित प्रबंध नहीं कर पा रही है.


Leave a comment