कोरोना वायरस को लेकर देश भर में खौफ

जागरूक टाइम्स 306 Feb 15, 2020

-मास्क लगाए महिला को समझा चीनी

मुंबई (ईएमएस)। पडोसी देश चीन में दहशत का पर्याय बना कोरोना वायरस अब भारत में भी लोगों को डराने लगा है। ऐसा ही एक मामला मुंबई के चेंबूर इलाके में देखने को मिला, जहां पूर्वोत्तर भारत की एक महिला को मास्क लगाए देखने पर एक शख्स ने उसे कोरोना से संक्रमित चीनी नागरिक समझ लिया और उसका विडियो बनाकर केरल में रहने वाले मकान मालिक को भेज दिया। खबर के मुताबिक, नगालैंड की रहने वाली विडियो ब्लॉगर महिला बीती 10 फरवरी को चेंबूर हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाली अपने दोस्त के घर उससे मिलने आई थी।

बताया गया कि काला मास्क पहने महिला जब अपने दोस्त के घर की डोर बेल बजा रही थी, तभी उसी बिल्डिंग में रहने वाले एक अन्य शख्स ने उसे कोरोना से पीड़ित चीनी नागरिक समझकर उसका विडियो शूट कर लिया और बिल्डिंग के मालिक को भेज दिया।बाद में मकान मालिक ने महिला की मेजबान दोस्त, जो टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की छात्रा है, के पास विडियो भेजकर उसके बारे में सवाल पूछे। टीआईएसएस स्टूडेंट ने बताया कि वह अपने पड़ोसी के बनाए विडियो को देखकर हैरान रह गई।

उसने जब उससे इस बारे में सवाल किया कि तो दोनों में काफी देर तक बहस हुई। छात्रा ने बताया कि उसके पड़ोसी ने यह बात मानी कि वह महिला को चीनी नागरिक समझ रहा था और चूंकि, उसने अपने चेहरे पर मास्क लगाया था, इसलिए उसे लगा कि वह कोरोना से संक्रमित हो सकती है। छात्रा ने बताया कि वह नॉर्थ-ईस्ट स्टूडेंट फोरम में अपने पड़ोसी के खिलाफ शिकायत करने के बारे में सोच रही हैं। बता दें कि चीन में अब तक 1400 से अधिक लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है। चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना की वजह से चीन से लौटे लोगों या फिर चीनी नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह भी चरम पर है।



Leave a comment