क्रिस्टल टावर आग प्रकरण : गिरफ्तार बिल्डर को २७ अगस्त तक पुलिस हिरासत

जागरूक टाइम्स 105 Aug 23, 2018

मुंबई के परेल इलाके में क्रिस्टल टावर में लगी आग के मामले में आरोपी बिल्डर अब्दुल रज्जाक इस्माइल की गुरुवार को भोईवाड़ा कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट ने उसे २७ अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि आरोपी अब्दुल को बुधवार सुबह हादसे के बाद देर रात गिरफ्तार किया गया था. दूसरी तरफ, क्रिस्टल टावर की 12वीं मंजिल की दमकल के अधिकारियों ने गुरुवार को जाँच की.

मालूम हो कि बुधवार सुबह क्रिस्टल टावर में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी और १६ लोग घायल हुए थे. पुलिस ने देर रात बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया. भोईवाड़ा पुलिस थाना के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत के डेवलपर अब्दुल रज्जाक इस्माइल सुपारीवाला के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का एक मामला दर्ज किया गया. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उधर मुंबई मनपा के अनुसार इस इमारत के पास अनिवार्य कब्जा प्रमाण-पत्र (ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट) नहीं था.

लेकिन करीब 58 फ्लैट मालिकों का इसमें कब्जा था. मनपा ने एक बयान में कहा कि इमारत के बिल्डर और इसके 58 निवासियों को 2016 में नोटिस जारी किया गया था और सात दिनों के अंदर इमारत खाली करने को कहा गया था. लेकिन इसे अदालत में चुनौती दी गई थी. आग लगने के बाद अग्निशमन विभाग ने एक बार फिर इमारत को असुरक्षित घोषित कर दिया और बिजली तथा पानी की आपूर्ति काटने की सिफारिश की.

Leave a comment