कांग्रेसी नेता सिद्धू को मिली मुंबई आने पर हाथ पैर काटने की चेतावनी

जागरूक टाइम्स 73 Aug 21, 2018

मुंबई । कांग्रेसी नेता एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर काफी विरोध किया जा रहा है। सोमवार को मुंबई के आजाद मैदान में बीजेपी अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए सिद्धू के खिलाफ मोर्चा आयोजित किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान उनके पोस्टर को जलाने की कोशिश को पुलिस द्वारा रोक दिया गया। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और दरगाह कमेटी अजमेर के सदस्य मोहम्मद फारुख आजम ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, "सिद्धू ने अगर मुंबई में कदम रखा तो हम उनके हाथ- पैर काट देंगे। हम तब तक जगह-जगह धरना आंदोलन करेंगे जब तक सिद्धू को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा नहीं चलाया जाता।

" जमीतुल उलमा मुंबई के अध्यक्ष मौलाना कासमी ने भी सिद्धू की आलोचना की। आंदोलन की समाप्ति पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिद्धू का पुतला जलाने की भी कोशिश की जिसे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने रोक दिया। इस दौरान सिद्धू मुरादाबाद के नारे भी लगाए गए। दूसरी तरफ सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में सोमवार को एक अदालत में राष्ट्रद्रोह एवं भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है।

Leave a comment