सीएम फडणवीस, पंवार और सोमैया ने कामत के निधन पर शोक जताया

जागरूक टाइम्स 87 Aug 22, 2018

मुंबई । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत के निधन पर तमाम नेताओं ने बुधवार को शोक जताया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने अपने शोक संदेश में कामत को उत्कृष्ट कौशल वाला व्यक्ति बताया जो जनता के प्रति समर्पित थे। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री कामत का नई दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने के कारण बुधवार की सुबह निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे।

फडणवीस ने अपने शोक संदेश में कहा कि मुंबई की जनता के साथ कामत के संबंध बहुत अच्छे थे। वह शहर की समस्याओं को सुलझाने में हमेशा आगे रहते थे। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भी कामत के निधन पर शोक जताया है। पंवार ने कहा,मुंबई के लोगों की नब्ज़ पहचानने वाले और संसद में हमेशा उनकी आवाज बनने वाले नेता को खो दिया। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। इस कड़ी में भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कामत बेहद शालीन राजनीतिज्ञ थे जो हमेशा मुंबई के लिए लड़े। उन्होंने कहा,लोकसभा चुनावों में हम एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे, कुछ जीते तो कुछ हारे भी। कांग्रेस सांसद अशोक चव्हाण ने कहा कि यह सभ्य और विश्वास से भरे नेतृत्व का अंत है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम कामत के परिवार के साथ हैं। कांग्रेस के पूर्व महासचिव और महाराष्ट्र मामलों के प्रभारी मोहन प्रकाश ने कामत के निधन को कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

शिवसेना विधायक मनीषा कयांडे ने कहा कि कामत अंतिम क्षणों तक अपनी पार्टी के साथ बने रहे। उन्होंने कहा कि कामत सिद्धांतों पर चलने वाले सच्चे कांग्रेसी थे, जिन्हें पूरा शहर पसंद करता था। कामत 2009 में मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। उन्होंने 1984, 1991, 1998 तथा 2004 में संसद में मुंबई उत्तर पूर्व लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था। जुलाई 2011 में उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a comment